नकोदर हलके में बढ़ा क्राइम, चोर-लुटेरों के निशाने पर आम जनता

punjabkesari.in Thursday, Nov 22, 2018 - 12:26 PM (IST)

जालंधर (रविंदर): नकोदर सब-डिवीजन और खास तौर पर नकोदर सिटी आजकल अपराध का हब बनता जा रहा है। चोर-लुटेरों का कहर रोजाना आम जनता पर टूट रहा है। अब तो अपराधी व लुटेरे हथियारों का प्रयोग भी कर रहे हैं। अभी सोमवार की रात को ही मोटरसाइकिल सवार 2 नौजवान जैन मोहल्ले में पति के साथ लुधियाना से वापस आ रही एक महिला की कनपटी पर रिवाल्वर तान उसका पर्स छीन कर फरार हो गए।

हैरानी की बात यह है कि हथियारों से लैस ये लुटेरे वारदात को अंजाम देने के बाद खुलेआम शहर से फरार होने में सफल रहे। एक तरफ राज्यभर में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है और प्रत्येक एंट्री प्वाइंट को सील करने व नाकाबंदी बढ़ाने का आर्डर है मगर वारदात को अंंजाम देने के बाद लुटेरे आराम से फरार हो रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे तमाशा देख रही है। अमृतसर ब्लास्ट में भी 2 मोटरसाइकिल सवार नौजवानों का हाथ होने की आशंका जाहिर की जा रही है जबकि जालंधर में आर.एस.एस. नेता जगदीश गगनेजा व अन्य हिंदू नेताओं की हत्या के मामले में भी मोटरसाइकिल का ही इस्तेमाल किया गया था। 

ऐसे में मोटरसाइकिल पर हथियारों के साथ घूम रहे संदिग्ध लोगों पर पुलिस की नजर क्यों नहीं जा रही है। नकोदर हलके में पिछले एक साल के दौरान 40 के करीब लूट व छीना-झपटी की वारदातें और 100 से ’यादा चोरियां हो चुकी हैं। लगातार हो रही ऐसी वारदातों से लोग दहशत में हैं और उन्होंने एस.एस.पी. से पुलिस सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल का कहना है कि नकोदर हलके में हो रही लूटपाट व छीना-झपटी की वारदातों को गंभीरता से लिया जा रहा है और जल्द ही लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में होंगे।  

Vatika