पुलिस को चोरों ने दिखाया ठेंगा: थाने के रिहायशी क्वार्टरों से ले गए DSP के गनमैन की कार

punjabkesari.in Friday, Jan 18, 2019 - 11:03 AM (IST)

जालंधर (सुधीर): कमिश्नरेट पुलिस के सुरक्षा प्रबंधों को सरेआम ठेंगा दिखाते हुए चोर थाना नं. 2 के अंदर पुलिस मुलाजिमों के रिहायशी क्वार्टरों के बाहर से एक डी.एस.पी. के गनमैन की कार ही चुरा कर ले गए। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। 

घटना को 24 घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस ने इस वारदात को सुलझाने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। इसके बाद पीड़ित पक्ष के लोग थाने में कई बार चक्कर लगा चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस ने इस मामले में अभी तक न तो सी.सी.टी.वी. फुटेज निकलवाई और न ही गाड़ी को ट्रेस किया।  पी.ए.पी. में तैनात एक डी.एस.पी. रैंक के अधिकारी के गनमैन सुखबीर सिंह ने बताया कि वह थाना नं. 2 के अंदर ही सरकारी क्र्वाटरों में रहता है और उन्होंने अपने क्वार्टर के नीचे ही अपनी कार खड़ी की थी। गत दिवस सुबह करीब 3 बजे एक अन्य पुलिस मुलाजिम ड्यूटी खत्म करके घर आया व देखा कि गाड़ी क्वार्टर के नीचे खड़ी थी। उसके बाद जब वह प्रात: उठा तो गाड़ी वहां से गायब थी, जिसके बाद उन्होंने घटना संबंधी थाना नं. 2 की पुलिस को शिकायत की। सुखबीर सिंह ने आरोप लगाया कि घटना के समय 2 संदिग्ध युवक वहां मौजूद थे। इस संबंधी उन्होंने पुलिस को सूचना भी दी पर उसके बावजूद पुलिस ने उक्त युवकों से गंभीरता से पूछताछ नहीं की। 

पी.सी.आर. की कारगुजारी भी ठुस्स
शहर में चोर-लुटेरों, अपराधियों व संदिग्ध लोगों पर नकेल कसने वाले दस्ते पी.सी.आर. की कारगुजारी भी ठुस्स दिख रही है। एक तरफ कमिश्नरेट पुलिस दिन-रात शहर में पी.सी.आर. कर्मियों के मोटरसाइकिलों पर चौकसी के साथ पैट्रोङ्क्षलग करने के दावे कर रही है लेकिन इसके बावजूद शहर में चोर थाने के अंदर से ही रिहायशी क्र्वाटरों से गाड़ी चुरा कर ले गए जबकि शहर में 14  पी.सी.आर. की जूलो गाडिय़ां व 35 के करीब पैट्रोङ्क्षलग करने वाले पी.सी.आर. कर्मी हैं।  

सी.सी.टी.वी. फुटेज निकलवा रही पुलिस
दूसरी तरफ सम्पर्क करने पर थाना नं. 2 के ए.एस.आई. नरिंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस के पास गाड़ी चोरी होने की शिकायत आई है और पुलिस आसपास के सी.सी.टी.वी. कैमरों से फुटेज भी निकलवाने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने एक युवक को शक के आधार पर पूछताछ के लिए बुलाया था।  

Vatika