CIA के थानेदार की लूटी कार हरियाणा से बरामद

punjabkesari.in Sunday, Jun 03, 2018 - 10:13 AM (IST)

जालंधर (महेश): नैशनल हाईवे पर परागपुर के नजदीक 9 मार्च की रात को गन प्वाइंट पर सी.आई.ए. (रेलवे) लुधियाना के थानेदार की लूटी गई कार हरियाणा से बरामद हो गई है जिसे थाना जींद (हरियाणा) की पुलिस ने थाना रामा मंडी की पुलिस के हवाले कर दिया है।

उक्त पुष्टि थाना रामा मंडी के प्रभारी इंस्पैक्टर राजेश ठाकुर ने की है। उन्होंने बताया कि करीब 3 महीने पहले थानेदार पलविन्द्र सिंह निवासी आफिसर एन्क्लेव लुहार नंगल थाना डिवीजन नं. 6 जालंधर जब रात को करीब 8 बजे अपने साले के बेटे रुद्राक्ष के साथ लुधियाना से जालंधर आ रहा था तो विक्टोरिया गार्डन परागपुर के सामने रुद्राक्ष ने उल्टी करनी चाही जिसके लिए उन्होंने कार रोक ली। वह कार से बाहर निकले तो वहां आए एक अन्य काले रंग की कार में सवार टोपीधारी 4 लुटेरों ने उन्हें गन प्वाइंट पर अपना शिकार बना लिया। पुलिस ने वारदात वाले दिन ही थानेदार पलविन्द्र सिंह के बयानों पर थाना रामा मंडी में केस दर्ज कर लिया था, जिसे लेकर पुलिस ने जांच जारी रखी हुई थी। 

हरियाणा का नम्बर व भाजपा का निशान लगाकर घूम रहे थे लुटेरे
थानेदार पलविन्द्र सिंह की कार लूटने के बाद लुटेरों ने उस पर हरियाणा का नम्बर लिखवा लिया और इसके साथ ही नम्बर प्लेट पर भाजपा का निशान भी लगवा लिया ताकि किसी को भी उन पर शक न हो। जब वह जींद में घूम रहे थे तो किसी ने अपनी कार पर ही लिखा हुआ सेम नम्बर उनकी कार पर भी देखा जिसके बाद उनका पीछा किया तो लुटेरे असली नम्बर वाली कार को टक्कर मारकर फरार होने में सफल तो गए लेकिन बाद में पकड़े जाने के डर से अपनी कार गांव बरसोला, थाना जींद स्थित एक लावारिस जगह पर खड़ी कर गए और उससे हरियाणा वाले नम्बर की प्लेट भी उतार ली। 

कार से मिली हरियाणवी गीतों की पैन ड्राइव
जींद से बरामद की गई कार से पुलिस को कपड़ों के बैग तथा अन्य कागजात मिले हैं। इसके अलावा कार में लगी हुई पैन ड्राइव में हरियाणवी गीत चल रहे थे, जिससे स्पष्ट होता है कि लुटेरे हरियाणा से भी संबंधित हो सकते हैं। कार लेकर जालंधर आए दकोहा (नंगल शामा) पुलिस चौकी के ए.एस.आई. कुलदीप सिंह ने बताया कि कार से मिले विजिटिंग कार्डों के माध्यम से पुलिस ने लुटेरों की तलाश करनी शुरू कर दी है। 

Anjna