Watch video- महिला को बंधक बना लाखों की नकदी व आभूषण लूटे

punjabkesari.in Friday, May 04, 2018 - 02:04 PM (IST)

जालंधर (सुधीर): स्थानीय चंदन नगर और सत नगर के पास पड़ती जैन कालोनी में दिन-दिहाड़े फास्टवे केबल की वर्दी पहनकर आए लुटेरे घर में घुस कर महिला को बंधक बना लिया, जिसके बाद लुटेरे घर से लाखों की नकदी व लाखों के आभूषण लेकर फरार हो गए। शहर में दिन-दिहाड़े हुई इस वारदात की सूचना मिलते ही कमिश्नरेट पुलिस में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही ए.डी.सी.पी. सिटी 1 मनदीप सिंह, ए.सी.पी सैंट्रल सतिन्द्र चड्ढा, थाना नं. 2 के प्रभारी भारी पुलिस फोर्स व फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट टीम सहित मौके पर पहुंचे व मामले की जांच की। 

सैट टॉप बॉक्स का नंबर लेने के बहाने आए अंदर
माई हीरां गेट में किताबों की दुकान चलाने वाले नरेश कुमार की पत्नी कंचन रानी ने बताया कि उनके पति दुकान पर व बच्चे स्कूल गए हुए थे। करीब 12 बजे उसके घर की घंटी बजी व वह बाहर आई तो देखा कि फास्टवे केबल की वर्दी पहने 2 युवक घर के बाहर खड़े थे जिन्होंने बताया कि कुछ नए चैनल लांच हुए हैं, आप अपना सैट टॉप बॉक्स का नंबर बता दो। वे घर के अंदर आए व सैट टॉप बाक्स का नंबर लेने के बहाने घर के अंदर रेकी करके 10-15 मिनट बाद दोबारा आने की बात कहकर चले गए।

करीब 15 मिनट बाद 2 युवक घर के अंदर आए व 2 अन्य बाहर खड़े हो गए। अंदर आए युवकों ने बाहर खड़े युवकों को अपना हैड बताते हुए उन्हें पानी पिलाने की बात कही जिसके बाद कंचन ने उन्हें पानी पिलाया। बाहर खड़े युवक खाली गिलास रखने के बहाने घर के अंदर आए व घर में पड़ा टी.वी. ऑन कर रिमोट से चैनल बदल कर देखने लगे। इतने में एक लुटेरा केबल की तार ऊपर से आने की बात कह कर छत पर चढ़ गया। कुछ देर बाद वह नीचे आया तो उक्त लुटेरों ने उसे बंधक बना लिया। एक ने उसका मुंह, एक ने टांगें व एक ने बाजू पकड़ ली और घर में पड़ी अलमारी की चाबियां मांगने लगे।

चाबी देने पर उसे जान से मारने की धमकियां देने लगे। लुटेरों के खौफ से वह बेसुध हो गई जिसके बाद लुटेरों ने उसका मुंह व हाथ-पैर बांधकर उसे बाथरूम में बंद कर दिया व घर में पड़ी अलमारियों के ताले तोड़ कर घर के अंदर से करीब 2.50 लाख की नकदी, लाखों के आभूषण व अन्य कीमती सामान चुरा लिया।  

पार्षद के घर के पास हुई वारदात, मोहल्ले में दहशत
इस वारदात के बाद पास लगते मोहल्ला करार खां, गोपाल नगर, सत नगर और जैन कालोनी में दहशत का माहौल पाया जा रहा है। घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही पार्षद दविंद्र सिंह रौनी का घर है व शहर के मुख्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में दिन-दिहाड़े हुई इस सनसनीखेज वारदात के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।

Anjna