15 मिनट में 7 तोले सोने पर हाथ साफ, आरोपी महिला व साथी CCTV कैमरे में कैद

punjabkesari.in Thursday, Nov 29, 2018 - 08:56 AM (IST)

जालंधर(महेश): सूर्या एन्क्लेव में 15 मिनट में एक घर से करीब 2 लाख कीमत के 7 तोले सोने के गहने चोरी हो गए। कृषि विभाग में डिप्टी प्रोजैक्ट डायरैक्टर पद पर तैनात रमनदीप कौर पत्नी विजयदीप के घर में सुबह 11.25 से 11.40 बजे के बीच हुई इस वारदात को अंजाम देने वाली करीब 35 साल की महिला साथी समेत सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद पाई गई है। 

थाना रामा मंडी की पुलिस सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज को कब्जे में लेकर वारदात को ट्रेस करने में जुट गई है। रमनदीप कौर के बयानों पर इस संबंध में पुलिस ने 454 व 380 आई.पी.सी. के तहत केस भी दर्ज कर लिया है।  वारदात के समय रमनदीप कौर की सास निर्मला देवी व मेड बंसो घर में मौजूद थी । वह खुद ड्यूटी के सिलसिले में सुबह 11 बजे घर से नकोदर के लिए निकली थी । उनका पति विजयदीप दिल्ली गया हुआ था। 

सायं 6 बजे पता चला चोरी का
रमनदीप ने बताया कि वह नकोदर से आकर घर में एक्टिवा खड़ी करने के बाद कार लेकर पति विजयदीप को लेने के लिए स्टेशन चली गई। 4 बजे के करीब वे दोनों घर पहुंचे तथा आकर खाना खाया और सो गए। सायं 6 बजे उठकर देखा कि छत पर पड़ी अलमारी खुली पड़ी थी और गहने गायब थे जिस पर उनके होश उड़ गए। 

मैम घर में हैं? पूछकर घर में दाखिल हुई आरोपी  
निर्मला देवी के मुताबिक 11.30 बजे के करीब एक महिला उनके घर में दाखिल होकर रमनदीप का नाम लिए बगैर उसके बारे में पूछती है कि मैम घर में हैं? उसे लगा कि वह उसकी बहू की कोई खास होगी। जब उसने रमनदीप के ड्यूटी पर गए होने बारे बताया तो वह कहने लगी कि वह बाद में दोबारा आकर मिल लेगी। वह कब सीढियां चढ़ कर घर के ऊपर के हिस्से में चली गई, किसी को पता तक नहीं चला। जब मेड बंसो ने उसे नीचे  उतरते हुए देखा तो उसने अपने कान पर मोबाइल लगाया हुआ था जिस पर उसने सोचा कि शायद फोन करने के लिए छत पर गई होगी लेकिन इसी दौरान वह महिला छत पर बने कमरे में पड़ी अलमारी में लगे लॉकर को खोलकर वहां से लाखों के गहने चुरा कर फरार हो गई थी। 

एक्टिवा लेकर बाहर खड़ा था साथी 
 रमनदीप के घर में चोरी करने आई महिला बेशक घर में अकेली थी लेकिन उसने घर के बाहर कुछ दूरी पर अपने  साथी को खड़ा किया हुआ था जोकि एक्टिवा पर सवार होकर तैयार खड़ा था। सी.सी.टी.वी. फुटेज के अनुसार महिला घर से बाहर आती है और भागकर एक्टिवा के पीछे बैठ जाती है जिसके बाद दोनों तेज रफ्तार एक्टिवा पर सवार होकर फरार हो जाते हैं।महिला का साथी आधा घंटा पहले भी वहीं घूम रहा था जिससे स्पष्ट होता है कि पहले उन्होंने रेकी की।

एक्टिवा लेकर बाहर खड़ा था साथी 
रमनदीप कौर व उसके पति विजयदीप के मुताबिक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाली महिला उनके घर से सोने की 4 चेन, 3 लॉकेट, 3 जोड़ी टॉप्स, मंगलसूत्र, 4 अंगूठियों के अलावा बच्चे की 3 जोडियां पायल ले गई है। इसके अलावा उसने किसी भी अन्य सामान को हाथ तक नहीं लगाया।

सवाल-कैसे पता चला कि ऊपर है गहनों वाली अलमारी 
 यह बात भी बहुत हैरानीजनक है कि आरोपी महिला को यह कैसे पता चला कि जिस अलमारी में गहने पड़े हैं, वह छत पर बने हुए कमरे में पड़ी है, जबकि सी.सी.टी.वी. कैमरे में दिख रही महिला के बारे में रमनदीप व विजयदीप का कहना है कि उन्होंने इस महिला को पहले कभी नहीं देखा। 

मार्च में शिफ्ट हुए थे सूर्या एन्क्लेव 
रमनदीप के पति विजयदीप ने बताया कि वे मूल रूप से गंगानगर (राजस्थान) के रहने वाले हैं। काफी समय से जालंधर में ही रह रहे हैं। पहले वे किराए पर बारादरी में रहते थे और मार्च 2018 में सूर्या एन्क्लेव आकर रहने लगे। यहां उन्होंने अपना मकान बना लिया था। पिता सतपाल भी उनके साथ ही रहते हैं लेकिन वारदात के समय वह गंगानगर गए हुए थे।  

swetha