CCTV  कैमरे की फुटेज में कैद होने के बावजूद नहीं पकड़े जा रहे चोर-लुटेरे

punjabkesari.in Monday, Dec 17, 2018 - 09:14 AM (IST)

जालंधर(महेश): महानगर में दिन-दिहाड़े चोर-लुटेरे पुलिस के बेखौफ होकर घूम रहे हैं और वारदातों को अंजाम देते जा रहे हैं। कई मामलों में तो सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज में कैद होने के बावजूद पकड़े नहीं जा रहे।इसकी मिसाल  है पुलिस कमिश्नरेट के अधीन पड़ते क्षेत्र रामा मंडी बाजार में 6 दिसम्बर को दोपहर 3 से 4 बजे के बीच पंजाब पुलिस के ही सब-इंस्पैक्टर सुखजिन्द्र सिंह की पत्नी कमलजीत कौर से लूटे गए 1.07 लाख रुपए व 50 अमरीकन डालर। यह वारदात सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज में कैद होने के बावजूद पुलिस ट्रेस नहीं कर पाई। 

वारदात के दिन ही पुलिस ने केस भी दर्ज कर लिया था। इससे पहले 28 नवम्बर को थाना रामा मंडी से कुछ ही दूरी पर सूर्या एन्क्लेव में स्थित कृषि विभाग की डिप्टी प्रोजैक्ट डायरैक्टर रमनदीप कौर पत्नी विजयदीप सिंह के घर से मात्र 15 मिनट में 2 लाख रुपए की कीमत के  करीब 7 तोले सोने के गहनों पर हाथ साफ करने वाली महिला भी पुलिस के हाथ नहीं आई है जबकि वारदात को अंजाम देने वाली महिला अपने साथी समेत सी.सी.टी.वी. कैमरे में साफ दिखाई दे रही है और उसकी फुटेज भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले ली थी। विजयदीप ने रविवार रात को फोन पर बताया कि 20 दिन के बाद उनके घर में हुई चोरी को पुलिस ट्रेस नहीं कर पाई जिसे लेकर उनमें पुलिस के प्रति रोष पाया जा रहा है।

3 मैडीकल स्टोरों की चोरी का भी नहीं चला पता
डेढ़ माह पहले 3 नवम्बर को रामा मंडी क्षेत्र में एक साथ चोरों नेे शटर तोड़कर 3 मैडीकल स्टोरों को अपना निशाना बनाया था जिसमें रविन्द्र सिंह सुरियाल, नितिन कुमार शर्मा व जोगिन्द्र पाल के मैडीकल स्टोर शामिल थे। तीनों दुकानों के मालिकों ने पुलिस को मौके पर बुलाकर हुई वारदातों के बयान भी दर्ज करवाए थे लेकिन हैरानी की बात है कि पुलिस के हाथ अभी तक खाली हैं। 

3 धार्मिक स्थल भी बन चुके हैं चोरों का निशाना  
 चोरों ने थाना सदर के गांव बम्बियांवाल में 30 नवम्बर को एक साथ 3 धार्मिक स्थलों को अपना निशाना बनाते हुए गोलकें ही चुरा लीं थी। पुलिस ने इस संबंध में गुरु रविदास गुरुद्वारा, गुरुद्वारा सिंह सभा व भगवान वाल्मीकि मन्दिर की कमेटियों के पदाधिकारियों के बयानों पर केस भी दर्ज किया था। सी.सी.टी.वी. कैमरे  में कैद हुए चोरों की फुटेज भी पुलिस के हाथ लग गई थी। इसके बावजूद  ये नहीं पकड़े गए। हालांकि पुलिस नेे गांव में ही चोरों द्वारा फैंकी गई गोलकें बरामद कर लीं थी जिनमें से चढ़ावा गायब था। 

1 माह पहले सलेमपुर में हुई डकैती का भी नहीं मिला कोई सुराग
16 नवम्बर की रात को थाना रामा मंडी के अधीन आते गांव सलेमपुर मसंदां में रहते एन.आर.आई. मुख्तयार सिंह के परिवार को बंधक बनाकर घर में घुसे 18-20 लुटेरे 20 तोले सोने के गहने व 2 लाख रुपए की नकदी ले गए थे। इस वारदात को लेकर पुलिस के हाथ कोई सुराग न लगने के कारण पीड़ित परिवार जहां आज भी सहमा हुआ है, वहीं सलेमपुर मसंदां गांव के अन्य लोगों में भी दहशत बरकरार है। डकैती करने वाले लुटेरे हथियारों से लैस होकर आए थे। पुलिस ने केस भी दर्ज किया हुआ है लेकिन ट्रेस नहीं हो सका ।

swetha