कंपार्टमैंट नहीं...रिश्तेदारों से परेशान होकर दी रोबिन ने जान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 12, 2019 - 08:12 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): न्यू जवाहर नगर में 10वीं कक्षा के छात्र रोबिन के सुसाइड केस में नया मोड़ आ गया है। एक समाज सेविका ने सोमवार को पुलिस को शिकायत देकर आरोप लगाए कि रोबिन ने कंपार्टमैंट क्लीयर होने के कारण नहीं बल्कि रिश्तेदारों की परेशानी से खुदकुशी की हो सकती है। 

समाज सेविका हरविंदर कौर मिंटी ने थाना-6 की पुलिस में ये भी आरोप लगाए कि रोबिन की मां को रिश्तेदार गलत दवाइयां दे रहे हैं ताकि वह उनके साथ मानसिक रोगी की तरह रहे। रिश्तेदार रोबिन की मां से सारी प्रॉपर्टी हथियाने की फिराक में हैं और अब उसकी जान भी खतरे में पड़ सकती है। मिंटी ने कहा कि वह 2 साल से रोबिन को जानती है। 2016 में उसने न्यू जवाहर नगर मार्कीट में रोबिन को देखा था जो खून से लथपथ था और बिना कमीज के मदद के लिए भाग रहा था। उसने तब रोबिन का इलाज करवाया था।

बाद में पता लगा कि उसके एक रिश्तेदार ने ही उसे पीटा था। इस संबंधी थाना-6 में शिकायत दी गई थी और उसके रिश्तेदार ने लिखित माफी मांगी थी व दोबारा ऐसा कुछ न करने का लिख कर दिया था। इसके बाद वह रोबिन को फोन करके उसका हाल जानती थी ताकि दोबारा से उसके रिश्तेदार उससे झगड़ा न करें। कुछ दिनों से रोबिन का फोन बंद आ रहा था। पुलिस मामले की जांच करें ताकि सारी सच्चाई सामने आ सके। उधर थाना-6 के प्रभारी ओंकार सिंह बराड़ ने शिकायत आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अगर सुसाइड में किसी का हाथ निकला तो उसे बख्शा नहीं जाएगा व कानूनी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को 21 वर्षीय रोबिन शर्मा का शव उसके कमरे में लटका मिला था। दोपहर 4 बजे रोबिन की मौसी घर आई तो शव देखकर पुलिस को शिकायत दी। रोबिन के पिता आर्मी में अफसर थे जिनकी काफी साल पहले मौत हो चुकी है। रोबिन की मां की मानसिक हालत भी ठीक नहीं है।

swetha