पंजाब यूथ कांग्रेस ने रन अगेंस्ट ड्रग्स मैराथन का किया आयोजन

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 10:17 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): पंजाब यूथ कांग्रेस ने पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान अमरप्रीत लाली की अगुवाई में आज जालंधर में रन अगेंस्ट ड्रग्स, रन फॉर राहुल मैराथन का आयोजन किया। मैराथन में शामिल सैंकड़ों युवाओं को पंजाब के लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र सिंगला ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान उनके साथ ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावारू, ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के प्रधान केशव यादव विशेष तौर पर शामिल हुए। सिंगला ने अपने सम्बोधन में कहा कि मैराथन का मुख्य उद्देश्य पंजाब के मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह के नशा मुक्त पंजाब बनाने के संदेश को घर-घर पहुंचाना है। 

कैप्टन सरकार ने दायित्व संभालते ही प्रदेश में ड्रग माफिया की कमर तोडऩे को एस.टी.एफ. का गठन किया जिसमें वह काफी हद तक सफल रहे। कैप्टन सरकार पंजाब को 100 प्रतिशत नशा मुक्त करने को पूरी तरह से वचनबद्ध है। सिंगला ने बताया कि नौजवानों को रोजगार देने की दिशा में प्रयास तेज किए जा रहे हैं। पंजाब सरकार अपने चुनाव घोषणा पत्र में जनता से किए हरेक वायदे को पूरा करेगी। बादल सरकार ने पंजाब में ड्रग्स को बढ़ावा देकर प्रदेश की जवानी व उनके ज’बातों के साथ घिनौना खिलवाड़ किया था। विपक्ष के नेता सुखपाल खैहरा के बेतुके मशविरों की कैप्टन सरकार को कोई जरूरत नहीं क्योंकि पिछले 10 सालों से रा’य में सक्रिय माफिया राज का अब खात्मा किया जा रहा है। पिछले 1 साल में माइङ्क्षनग ठेकों से हासिल हुए राजस्व व अकाली-भाजपा गठबंधन के 10 सालों में एकत्रित राजस्व सारे हालात बयां करता है। ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस के प्रधान केशव यादव ने यूथ नेताओं द्वारा करवाई गई मैराथन की प्रशंसा करते हुए कहा कि कै. अमरेन्द्र सरकार युवाओं को नशा मुक्त करके खेल, शिक्षा, विकास के क्षेत्र में पंजाब को खुशहाल करेंगे। 

अमरप्रीत लाली ने कहा कि नशा कारोबारियों के खिलाफ लड़ी जा रही जंग में युवाओं को लामबंद करना बेहद जरूरी है। यूथ कांग्रेस अब ऐसे कार्यक्रमों का निरंतर आयोजन करेगी जिससे समाज को भी नशों के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूकता लाने में सहायता मिलेगी। कार्यक्रम को सांसद संतोख चौधरी, पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह, विधायक परगट सिंह, विधायक राजिन्द्र बेरी, विधायक सुशील रिंकू, विधायक हरदेव सिंह लाडी, निगम के डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत बंटी ने भी सम्बोधित किया। यूथ कांग्रेस जालंधर लोकसभा हलका के प्रधान अश्विन भल्ला ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी साथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने साथियों सहित पंजाब से संबंधित अंतर्राष्ट्रीय खिलाडिय़ों का विशेष तौर पर सम्मान भी किया। 

Vatika