मकसूदां सब्जी मंडी से आज फिर 16 क्विंटल प्लास्टिक के लिफाफे जब्त

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 08:36 AM (IST)

जालंधर(खुराना): पंजाब सरकार के आदेशों का पालन करते हुए जालंधर नगर निगम के तहबाजारी विभाग को आज लगातार दूसरे दिन बड़ी सफलता हाथ लगी जब कई गोदामों में छिपा कर रखे गए करीब 16 क्विंटल प्लास्टिक के लिफाफे जब्त कर लिए गए। तहबाजारी की यह कार्रवाई लगातार दूसरे दिन मकसूदां सब्जी मंडी परिसर में हुई। 

तहबाजारी सुपरिंटैंडैंट मनदीप सिंह मिट्ठू के नेतृत्व में तहबाजारी की टीम प्रात: 6 बजे ही मकसूदां सब्जी मंडी पहुंच गई। जहां कल भी प्लास्टिक के लिफाफों की भारी खेप पकड़ी गई थी। आज सुपरिंटैंडैट मनदीप सिंह ने मंडी में स्थित कई गोदामों की तलाशी ली जिस दौरान ताले तक खुलवाए गए, जिसके बाद भारी मात्रा में गोदामों के अंदर रखे प्लास्टिक के प्रतिबंधित लिफाफे पकड़ में आए। अधिकारियों ने बताया कि इन गोदामों से होलसेल में प्लास्टिक लिफाफों के पैकेट दुकानों तक पहुंचाए जाते थे।

जहां से यह लिफाफे शहर भर के सब्जी व फल विक्रेताओं के पास पहुंच जाते थे। लगातार 2 दिनों में छापेमारी के बाद 30 क्विंटल से ज्यादा प्लास्टिक के लिफाफे पकड़ में आने के बाद मकसूदां सब्जी मंडी में हड़कम्प मच गया है और परचून दुकानदारों ने भी प्लास्टिक के लिफाफों से तौबा करनी शुरू कर दी है। निगम की इस छापेमारी का शहर पर सार्थक असर दिख सकता है अगर निगम ऐसी कार्रवाई को जारी रखे। 

Vatika