ड्यूटी कर रहे पुलिस व स्वास्थ्य कर्मियों को नि:शुल्क बांटे जाएंगे जब्त किए मास्क और सैनिटाइजर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 09:39 AM (IST)

जालंधर (चोपड़ा): डी.सी. वरिंद्र कुमार शर्मा ने आज मॉडल सर्जिकल जेल रोड से बरामद मास्क व सैनिटाइजर के बरामद किए गए जखीरे को सरकारी तौर पर जब्त करते हुए दिन-रात ड्यूटी कर रहे पुलिस प्रशासनिक और स्वास्थ्य कर्मचारियों में नि:शुल्क बांटने के आदेश जारी किए हैं। 

डी.सी. ने बताया कि लोगों की जान बचाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी चीजें दवाइयां, हैंड सैनिटाइजर व मास्क हैं, इसे लेकर प्रशासन की होलसेल मैडीकल एसो. से बात भी हो चुकी थी परंतु इसके बावजूद 22 मार्च को एक गुप्ता सूचना के आधार पर मॉडर्न सर्जिकल की दुकान पर जब ड्रग इंस्पैक्टर, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने रेड की तो वहां एन-95 के 1340 मास्क, हैंड साइज 500 एम.एल. की 167 बोतलें, 22 बोतलें एक कम्पनी की व 49 बोतलें 100 एम.एल. के अलावा 950 मास्क 3 प्लाई, 5100 मास्क 2 प्लाई सरकारी तौर पर जब्त किए गए थे। डी.सी. ने कहा कि यूं तो यह सारा सामान हमें सरकार की तरफ  से आ रहा है परंतु वह इस फैसले के माध्यम से समाज की काली भेड़ों को संदेश देना चाहते हैं कि अगर कोई भी व्यक्ति इस मुश्किल समय में जरूरी वस्तुओं की कालाबाजारी करेगा तो उसे इसी तरह से जब्त करके जो मुलाजिम कोरोना वायरस के दौरान दिन-रात ड्यूटी कर रहे हैं, उन्हें नि:शुल्क बांटेंगे। 


डी.सी. ने केबल ऑप्रेटरों द्वारा खपतकारों से बिलों की वसूली पर स्पष्ट की स्थिति
डिप्टी कमिश्नर वरिंद्र कुमार शर्मा ने केबल ऑप्रेटरों द्वारा लोगों के घरों से केबल कनैक्शन की वसूली को लेकर 4 अप्रैल को जारी किए आदेशों को लेकर स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि उनके द्वारा दिए गए पहले के आदेशों के मुताबिक केबल के बिल माफ  नहीं किए गए हैं। उन्होंने तो केवल यह आदेश दिया था कि लॉक डाऊन/कफ्र्यू के दौरान अगर कोई खपतकार केबल ऑप्रेटर को मासिक शुल्क नहीं दे पाता है तो उसका कनैक्शन न काटा जाए। अगर केबल कंपनी के कर्मचारी कफ्र्यू पास लेकर केबल के बिलों की वसूली करना चाहें तो वे ऐसा कर सकते हैं। यदि इस दौरान किसी ग्राहक पर बिल की अदायगी बकाया रह जाती है तो वह भविष्य में केबल कंपनी को बिल अदा करने का पाबंद होगा। अगर कोई केबल कंपनी कफ्र्यू के दौरान केबल की रिपेयर करना चाहती है तो वह एस.डी.एम. से कफ्र्यू पास लेकर कर सकती है।

Reported By

Jatinder Chopra