मच्छी मार्कीट में एक साल से सीवरेज को नहीं किया कनैक्ट, घरों की बैठ रही नींव

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 08:44 AM (IST)

जालंधर(मृदुल): बस्ती बावा खेल नहर के पास स्थित मच्छी मार्कीट में उस समय हंगामा हो गया जब करीब एक साल से ठप्प पड़े हुए सीवरेज से परेशान मार्कीट के कारोबारियों और लोगों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। धरना प्रदर्शन के दौरान लोगों नगर निगम और जे.ई. के खिलाफ खुलकर नारेबाजी की।

इस दौरान मोहल्ला राज नगर के प्रधान प्रेम कुमार ने बताया कि पिछले 5 सालों से मच्छी मार्कीट रोड पर सीवरेज ठप्प पड़ा है। नगर निगम ने सीवरेज डालने के लिए रोड तो तोड़ दी मगर बाद में सीवरेज ठीक तक नहीं किया। इस बाबत उन्होंने कई बार कौंसलरों और नगर निगम के अधिकारियों को भी कहा, मगर कोई भी सुनवाई नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि वे सीवरेज डलवाने के लिए वेस्ट हलके के विधायक सुशील रिंकू के पास भी गए थे। जिन्होंने नगर निगम से कहकर नई सीवरेज की लाइन तो डलवा दी मगर इलाके के जे.ई. ने लाइन ही बिल्कुल गलत डाल दी और न ही कनैक्शन जोड़ा। इस बाबत उन्हें जे.ई. दीपक से गुहार लगाते हुए एक साल हो गया है, मगर कोई भी काम नहीं किया गया है। 

इसी तरह जे.ई. दीपक ने साथ लगते मोहल्लों में भी सीवरेज की लाइन डाली है, मगर उसका भी कनैक्शन नहीं दिया गया। जिसको लेकर जब भी उनसे बात की जाती है तो वह बात को टाल देते हैं।
 मोहल्ला निवासियों और मच्छी मार्कीट के लोगों का आरोप है कि पिछले एक साल से नगर निगम की ढीली कारगुजारी के कारण सारा काम खराब हो रहा है। उन्होंने नगर निगम को चेतावनी दी कि अगर सीवरेज नहीं ठीक हुए तो आने वाले दिनों में काफी बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन करेंगे। 

उन्होंने बताया कि सीवरेज कनैक्ट न होने के कारण इलाके के घरों की नींव भी बैठी जा रही है, इतना ही नहीं एक घर की तो छत तक गिर चुकी है। सीवरेज खुला होने कारण इलाके में काफी गंदगी फैल गई है और बहुत बदबू भी आ रही है, जिसको लेकर काफी लोग परेशान हैं और बीमार भी पड़ रहे हैं। उन्होंने नगर निगम से मांग की है कि इस सीवरेज को जल्द से कनैक्ट करके उसे चलवाया जाए ताकि इलाके के लोगों को बीमारियों से और बदबू से राहत मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News