कैप्टन ने शाहकोट उप चुनाव को लेकर राहुल गांधी को भेजा उम्मीदवारों का पैनल

punjabkesari.in Monday, Apr 30, 2018 - 05:03 PM (IST)

जालन्धर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने शाहकोट विधानसभा सीट के लिए 28 मई को होने जा रहे उप चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों का पैनल भेज दिया है। कैप्टन गत दिनों दिल्ली में कांग्रेस की रैली में भाग लेने के लिए गए थे। उनके साथ पंजाब कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ भी थे। देर शाम कैप्टन अमरेन्द्र सिंह तथा सुनील जाखड़ ने आपस में उम्मीदवार को लेकर चर्चा की तथा उसके बाद कैप्टन ने पंजाब कांग्रेस मामलों की प्रभारी आशा कुमारी के साथ कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर चर्चा की।

कैप्टन द्वारा सुझाए गए उम्मीदवारों के पैनल पर जाखड़ ने भी अपनी सहमति दी। कांग्रेसी हलकों से पता चला है कि कैप्टन ने कांग्रेस नेतृत्व को सुझाव दिया है कि पार्टी को स्थानीय उम्मीदवार को टिकट देनी चाहिए। चाहे कांग्रेस उम्मीदवारों के पैनल में शाहकोट के हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया के अतिरिक्त केवल सिंह ढिल्लो तथा लाल सिंह के नाम भी केंद्रीय नेतृत्व को सुझाए गए हैं परन्तु माना जा रहा है कि कैप्टन की पसंद के उम्मीदवार का केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अपनी मोहर लगा दी जाएगी। अभी प्राप्त सूचनाओं के अनुसार टिकट के लिए हरदेव सिंह लाडी का नाम अग्रणी चल रहा है परन्तु अंतिम निर्णय राहुल गांधी का रहेगा। हरदेव लाडी पूर्व मंत्री राणा गुरजीत सिंह के निकट माने जाते हैं।

कांग्रेसी हलकों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पास उम्मीदवारों के नामों का पैनल पहुंच गया है। अब राहुल द्वारा अगले 2-3 दिनों में शाहकोट उपचुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवार के नाम पर अपनी मोहर लगा दी जाएगी। उसके बाद कांग्रेस द्वारा अपना चुनावी अभियान शाहकोट में शुरू कर दिया जाएगा। बताया जाता है कि चाहे शाहकोट विधानसभा हलके में कांग्रेस के एक नेता के खिलाफ माइङ्क्षनग को लेकर कुछ बातें उभरी हैं परन्तु कांग्रेस के सर्वोच्च नेताओं का मानना है कि इसके पीछे कांग्रेस के ही उन नेताओं का हाथ हो सकता है जो टिकट पर अपना दावा जता रहे हैं। एक चर्चा यह भी थी कि कांग्रेस नेतृत्व द्वारा संभवत: कल या परसो उम्मीदवार के नाम पर अपनी मोहर लगा दी जाएगी।

Vatika