शाहकोट उपचुनाव में मैनेजमैंट को लेकर संदीप संधू व राणा गुरजीत में ठनी

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 10:04 AM (IST)

जालन्धर(रविंदर): शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेस के भीतर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। प्रचार अभियान के अंतिम दिन शनिवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह शाहकोट में रोड शो करने जा रहे हैं। कैप्टन के इस रोड शो से पहले पार्टी के 2 नेताओं संदीप संधू व पूर्व कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह के बीच ठन गई है जिसका कारण चुनावी मैनेजमैंट हैं। दोनों एक-दूसरे की बात काट रहे हैं और अपने स्तर पर चुनावी कैंपेन चलाना चाहते हैं।

गौर हो कि गुरदासपुर लोकसभा उपचुनाव की सफलतापूर्वक कैंपेन संभालने के बाद सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने एक बार फिर संदीप संधू पर ही विश्वास जताया था और उन्हें शाहकोट उपचुनाव के लिए इंचार्ज नियुक्त किया था। इससे पहले मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के पद से संदीप संधू ने इस्तीफा दे दिया था और शाहकोट उपचुनाव में अपनी मैनेजमैंट शुरू कर दी थी। दूसरी तरफ हलका प्रत्याशी लाडी शेरोवालिया के राजनीतिक गुरु राणा गुरजीत सिंह भी पूरी शिद्दत के साथ चुनावी कैंपेन में डटे हुए हैं। राणा गुरजीत सिंह के लिए यह चुनाव इच्चत का सवाल बना हुआ है, क्योंकि अगर कांग्रेस प्रत्याशी यहां से हार जाता है तो राणा गुरजीत सिंह का राजनीतिक कद भी काफी नीचे गिर जाएगा। बस यही कारण है कि राणा हलके में चुनावी कैंपेन से लेकर कैप्टन के रोड शो की कमान अपने हाथ में रखना चाहते हैं और पूरी मैनेजमैंट अपनी तरह से करना चाहते हैं, मगर मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्त इलैक्शन इंचार्ज संदीप संधू अपने स्तर पर कैंपेन व मैनेजमैंट देखना चाहते हैं। 

माझा एक्सप्रैस के विधायकों व मंत्रियों को भी शाहकोट में चुनावी कैंपेन को लेकर बुलाने के मामले में राणा गुरजीत सिंह संदीप संधू से खुश नहीं है। जिस तरह से टिकट के अन्य दावेदारों को भी संदीप संधू अभी तक मना नहीं पाए हैं, उससे भी राणा गुरजीत सिंह का गुस्सा अंदर ही अंदर झलक रहा है। राणा गुरजीत सिंह चाहते थे कि चुनावी कैंपेन से माझा के विधायकों को दूर रखा जाए। राणा गुरजीत सिंह ने तो स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की रैली से भी इंकार किया था। मगर प्रोग्राम मैनेजमैंट में पूरी तरह से संदीप संधू की ही चली जबकि दूसरी तरफ चुनावी कैंपेन में आने वाले सरकार के सभी मंत्रियों ने कैंपेन के दौरान राणा गुरजीत सिंह के साथ पूरी दूरी बनाए रखी।  शाहकोट उपचुनाव में कांग्रेस सरकार ने पूरी ताकत झोंके रखी और सभी मंत्रियों व विधायकों को चुनावी कैंपेन में उतारा। मगर अभी तक सरकार के 4 मंत्री रजिया सुल्ताना, अरुणा चौधरी, चरणजीत चन्नी और ब्रह्म मोङ्क्षहद्रा अभी तक चुनावी कैंपेन से दूर रहे हैं।

Punjab Kesari