शाहकोट उप-चुनाव के दिन होगी इंस्पैक्टर बाजवा की जमानत याचिका पर सुनवाई

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 11:49 AM (IST)

जालंधर(रविंदर): 28 मई को एक तरफ शाहकोट में उप-चुनाव होंगे तो दूसरी तरफ अदालत में इंस्पैक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा की जमानत याचिका पर सुनवाई होगी। अवैध माइनिंग को लेकर शाहकोट से कांग्रेस प्रत्याशी लाडी शेरोवालिया पर केस दर्ज करने के बाद चर्चा में आए इंस्पैक्टर परमिंद्र बाजवा की जमानत याचिका पर आज कोई कार्रवाई नहीं हो सकी और अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए अगली तारीख 28 मई मुकर्रर की है। 14 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद इंस्पैक्टर परमिंद्र बाजवा को शुक्रवार को दोबारा अदालत में पेश किया गया, जहां अदालत ने उसे दोबारा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

गौर रहे कि इंस्पैक्टर परमिंद्र सिंह बाजवा का इलाज सिविल अस्पताल के नशा छुड़ाओ केंद्र में चल रहा है। बाजवा पर अदालत परिसर में रिवाल्वर लेकर घुसने का मामला दर्ज किया गया था। लाडी शेरोवालिया पर केस दर्ज करते ही इंस्पैक्टर परमिंद्र बाजवा कांग्रेस सरकार के निशाने पर आ गए थे। पहले उन्हें 2 दिन की छुट्टी पर भेज दिया गया था और बाद में 5 दिन की छुट्टी बढ़ा दी गई थी। इस दौरान बाजवा लगातार शहर के होटलों में रुके रहे और सरकार व पुलिस अधिकारियों से खुद की जान को खतरा बताते रहे। बाजवा का आरोप था कि सरकार उन्हें मरवा सकती है। 

वहीं सरकार व पुलिस अधिकारियों का तर्क था कि बाजवा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है और उन्होंने बिना किसी जांच के ही लाडी शेरोवालिया पर केस दर्ज कर दिया था। 11 मई को अपनी जान को खतरा बताते हुए इंस्पैक्टर बाजवा हुलिया बदल कर निक्कर में ही अदालत परिसर में हथियार के साथ प्रवेश कर गए थे। बाजवा को किसी न किसी तरह शिकंजे में लेने की फिराक में बैठी जिला पुलिस को इस मामले में अच्छा मौका मिल गया और उसने तुरंत बाजवा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ अदालत परिसर में रिवाल्वर ले जाने का केस दर्ज कर लिया। अदालत ने बाजवा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। आज 14 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद बाजवा को दोबारा अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें दोबारा 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 

Punjab Kesari