झूठी एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के लिए 50 हजार; कैंसिल करवाने के 2.5 लाख मांग रहा था शशि

punjabkesari.in Sunday, Dec 09, 2018 - 10:30 AM (IST)

जालंधर (वरुण): अपहरण की झूठी कहानी रचकर कई लोगों को फंसाने वाला शशि शर्मा अपने साथी बाल किशन बाली के साथ खुद फंस गया था। उसने कर्जे में डूबे व्यक्ति को कर्जा माफ करने के लिए खुद ही गायब करवा दिया जिसकी पोल खुलने के बाद एक इंस्पैक्टर रैंक के अधिकारी के  बयानों पर शशि शर्मा व बाल किशन बाली पर अलग-अलग धाराओं अधीन केस दर्ज हुआ था। 

शशि शर्मा ने अपहरण की एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के लिए गायब हुए व्यक्ति की पत्नी से 50 हजार रुपए लिए थे।  उसी एफ.आई.आर. को रद्द करवाने के लिए अढ़ाई लाख की मांग की थी। राकेश कुमार के अपहरण कांड की कहानी झूठी निकली तो खुद राकेश ने ही माननीय कोर्ट में बयान दिए कि शशि व बाल किशन बाली के कहने पर वह गायब हुआ था। उसने कई लोगों से लाखों का कर्जा लिया था लेकिन पैसे वापस नहीं दे पा रहा था।

ऐसे में शशि शर्मा ने उसे कहा कि वह कुछ समय के गायब हो जाए। उसके बाद शशि ने उसकी पत्नी कंचन शर्मा से पुलिस में शिकायत देकर उन लोगों पर आरोप लगा दिया जिन्होंने उससे लाखों रुपए लेने थे। शशि ने उन लोगों के नाम भी लिखवा दिए जिन्हें राकेश और उसकी पत्नी कंचन जानते भी नहीं थे। गायब होने के कुछ समय बाद जब राकेश ने अपनी पति से सम्पर्क किया तो कंचन ने बताया कि शशि शर्मा व बाल किशन उससे एफ.आई.आर. दर्ज करवाने के 50 हजार रुपए ले गए हैं।

राकेश को जब अज्ञात लोगों के नाम भी एफ.आई.आर. में शामिल होने की बात पता लगी तो उसने कंचन से केस वापस लेने को कहा। कंचन ने जब शशि व बाली से बात की तो उन्होंने केस वापस लेने के अढ़ाई लाख रुपए मांगे। यह सारी बात एफ.आई.आर. में है। एस.आई.टी. में शामिल एक इंस्पैक्टर रैंक  के अधिकारी ने अपने बयानों पर शशि शर्मा व बाल किशन बाली पर धारा-420, 182, 193, 120बी व 66 पुलिस एक्ट 2007 के अधीन  केस दर्ज किया था। एफ.आई.आर. में यह भी लिखा हुआ है कि शशि शर्मा व बाल किशन बाली लोगों को ब्लैकमेल करना चाहते हैं। 

जालंधर पुलिस की वैबसाइट से एफ.आई.आर. गायब
शशि शर्मा का पुलिस के साथ इतना याराना है कि पुलिस भी उसकी छवि को छिपाने की कोशिश करती आई है। शशि के खिलाफ जो एफ.आई.आर. दर्ज है वह जालंधर पुलिस की वैबसाइट से गायब कर दी गई है। इससे क्लीयर है कि पुलिस में शशि की अच्छी सैटिंग है जिस कारण शशि का कोई काम नहीं रुकता था। 

इन लोगों पर दर्ज हुआ था अपहरण का झूठा केस
जिन लोगों के राकेश ने पैसे देने थे पुलिस ने उनमें से राजीव कुमार, राजन शर्मा, तरुण, मङ्क्षहद्र सिंह, राजीव, कुलदीप, कर्मजीत सिंह, ओंकार सिंह, राकेश, मुकेश, सोनू व अन्य लोगों पर अपहरण का केस दर्ज कर लिया। सारी चाल शशि शर्मा खेल रहा था जिसने अपनी तरफ से उन लोगों के नाम भी इस केस में दे दिए जिनका राकेश से कोई लेन-देन नहीं था। 1 दिसम्बर, 2013 को पुलिस टीम ने राकेश को फरीदाबाद से बरामद कर लिया था व बाद में पता चला कि सारा कुछ शशि शर्मा का किया-धरा है। मामले की जांच के लिए एस.आई.टी. गठित की गई जिसकी जांच के बाद 2 दिसम्बर, 2013 को शशि व बाल किशन के खिलाफ एफ.आई.आर. नं. 241 दर्ज कर ली गई।

swetha