एस.एच.ओ. ने मोटरसाइकिल पर की अचानक चैकिंग, पुलिस जवान भी हैरान

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2019 - 11:44 AM (IST)

जालंधर(शौरी): एक तरफ रात को चैकिंग के दौरान कुछ पुलिस अधिकारी अपनी सरकारी गाडिय़ों में नाके पर तैनात पुलिस जवानों को चैक करते हैं, इससे सरकारी गाड़ी की लाइट देख पुलिस वाले अलर्ट हो जाते हैं। इसके विपरीत थाना-6 में तैनात इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह ने नया फार्मूला चैकिंग के लिए अपनाया। दरअसल बीती देर रात चैकिंग के दौरान एस.एच.ओ. सुरजीत सिंह ने प्राइवेट मोटरसाइकिल के पीछे बैठ कर बस स्टैंड व आसपास के इलाकों की चैकिंग की और पुलिस जवानों द्वारा की जाने वाली ड्यूटी को भी देखा। पुलिस जवानों को यकीन नहीं आ रहा था कि एस.एच.ओ. इस तरह भी चैकिंग कर सकते हैं।

ध्यान दें कि इससे पहले पुलिस कमिश्नर रह चुके प्रवीन सिन्हा, डी.सी.पी. रह चुके राजिन्द्र सिंह के साथ मोटरसाइकिल पर तथा ए.डी.सी.पी. सिटी-1 सूडरविजी महिला पुलिस अधिकारी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर चैकिंग कर चुके हैं। इसके अलावा पुलिस कमिश्ररेट में रह चुके ए.सी.पी. जसबीर राए भी रात को अपनी प्राइवेट गाड़ी में चैकिंग करते थे। इस तरह की जाने वाली चैकिंग से नाके पर खड़े पुलिस वालों की सतर्कता को चैक किया जा सकता है कि वे अलर्ट होकर ड्यूटी कर रहे हैं या नहीं?

युवक ने कहा-नींद नहीं आ रही तो बस स्टैंड चाय पीने पहुंचा
एस.एच.ओ. सुरजीत सिंह ने बस स्टैंड में भी जाकर संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। एक युवक ने तो बोला कि रात को नींद नहीं आ रही थी, वह पटेल चौक से चाय पीने बस स्टैंड आया है। इस पर एस.एच.ओ. ने उसे पूछा कि उसने घर में चाय क्यों नहीं पी, इस पर वह चुप हो गया। इंस्पैक्टर सुरजीत ने उसे चेतावनी देकर वापस घर भेजा। गौर हो कि रात को बस स्टैंड में संदिग्ध व गलत युवक बिना वजह घूमते देखे जाते थे, लेकिन थाना-6 का चार्ज संभालने के बाद खुद इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह रात को बस स्टैंड, पी.सी.आर. व जूलों में तैनात पुलिस वालों को बुलाकर चैकिंग करते देखे जाते हैं, जिसके परिणाम स्वरूप गलत लोग बस स्टैंड में आने से डरने लगे हैं।

swetha