सिविल अस्पताल के अधिकारियों की लापरवाही से हुआ शार्ट सर्किट

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 09:17 AM (IST)

जालंधर(शौरी): सिविल अस्पताल के अधिकारी बिल्कुल सुस्त हैं, जिसका खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। वीरवार को भी लोगों को शार्ट सर्किट होने पर परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

जानकारी के मुताबिक अस्पताल की वायरिंग और केबल तारें काफी पुरानी हो चुकी हैं जिस कारण आए दिन शार्ट सर्किट होने से बिजली गुल हो जाती है। अस्पताल में बिजली का फाल्ट ठीक करने वाले अधिकारियों को बता चुके हैं कि केबल को बदलने की जरूरत है, पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आज भी अस्पताल के अधिकारियों की लापरवाही के चलते अस्पताल में शार्ट सर्किट हुआ जिस कारण 5 घंटे बिजली गुल रही। बिजली न होने से एक्सरे, पर्ची बनवाने वालों, सी.टी. स्कैन करवाने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। लाइट न होने के कारण कई मरीजों को प्राइवेट अस्पतालों से एक्सरे व सी.टी. स्कैन करवाने के लिए जाना पड़ा। करीब शाम 5 बजे तक बिजली रिपेयर का काम पूरा हुआ और लाइट आई तथा लोगों ने राहत की सांस ली। 

सफाई का हाल बेहाल
अस्पताल में सफाई व्यवस्था का हाल भी बेहाल है। हालात तो यह हैं कि हादसों को खुद ही निमंत्रण दिया जा रहा है। बिजली की केबल के ऊपर पक्षियों ने अपने घोंसले बना रखे हैं। यदि बिजली की तार से चिंगारी निकली तो तारों को आग भी लग सकती है। बिजली की तारों के आसपास सफाई न होने के कारण हालात काफी खतरनाक बन चुके हैं।

Edited By

Sunita sarangal