अधिकारियों की लापरवाही से सिविल अस्पताल में हुआ शॉर्ट सर्किट

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 04:37 PM (IST)

जालंधर (शोरी): सिविल अस्पताल को चलाने वाले अधिकारी सुस्त पड़े हैं, जिसका नतीजा वहां इलाज करवाने आए लोगों को भुगतना पड़ रहा है। जानकारी अनुसार अस्पताल की केबल तारें काफी सालों से खराब हैं। अस्पताल में बिजली का फॉल्ट ठीक करने वाले अधिकारियों ने कई बार कहा कि केबल की मुरम्मत होने वाली है। अधिकारियों ने फंड ना होने का कहकर बात टालमटोल कर दी, जिस कारण एक्सरे विभाग के पास पैनल केबल की तारें जल गई हैं। शॉर्ट सर्किट होने के कारण अस्पताल में 11 बजे के आसपास लाईट चली गई।

लाईट ना होने के कारण ऑनलाइन पर्चियां बनाने वाले कंप्यूटर बंद रहे, जिस कारण उन्हें हाथ से ही पर्चियां बनानी पड़ी। देखते ही देखते वहां पर मरीजों की लंबी कतारें लग गई। इतना ही नहीं एक्सरे विभाग में लाईट ना होने के कारण सी.टी. स्कैन मशीन बंद रही और मरीजों को काफी इंतजार करना पड़ा। मरीज प्राइवेट अस्पतालों में जाकर एक्सरे और सी.टी. स्कैन करवाते दिखे। करीब शाम 5 बजे तक बिजली रिपेयर का काम पूरा हुआ और लाईट आई।

सफाई का हाल बेहाल
अस्पताल में सफाई का हाल भी काफी बुरा है। हालात ऐसे दर्शाते हैं कि हादसों को खुद ही न्यौता दिया जा रहा है। बिजली की केबलों पर पक्षियों ने अपने घर बनाए हुए हैं और भगवान ना करे कि कल को बिजली की तारों से शॉर्ट सर्किट के कारण आग भी लग सकती है। बिजली की तारों के आसपास सफाई ना होने के कारण ऐसे हालात बन चुके हैं।
 

Mohit