सिद्धू अमृतसर में ऐसी तोड़-फोड़ करके दिखाएं: राजा, हैनरी

punjabkesari.in Monday, Jun 18, 2018 - 10:38 AM (IST)

जालंधर (खुराना) : लोकल बाडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के निर्देशों पर जालंधर नगर निगम में विशेष रूप से गठित टीमें शहर में 4 बड़ी बिल्डिंगों पर डिच चला चुकी हैं और बस स्टैंड क्षेत्र में बनी 15 दुकानों को तबाह किया जा चुका है। विधायक सुशील रिंकू द्वारा तोडफ़ोड़ की कार्रवाई का विरोध करने और विधायक राजेन्द्र बेरी द्वारा विरोध करने की कड़ी चेतावनी जारी करने के बाद विधायक बावा हैनरी तथा मेयर जगदीश राजा ने भी इस मामले में कड़ी प्रतिक्रिया जताई है।

बावा हैनरी तथा मेयर जगदीश राजा ने कहा कि नवजोत सिद्धू लोकल बॉडीज के मंत्री हैं और अवैध बिल्डिंगों व कालोनियों पर कार्रवाई करवाना उनके अधिकार क्षेत्र में आता है परंतु इस मामले में पिक एंड चूज न करते हुए उन्हें अपने शहर यानी अमृतसर से इस अभियान की शुरूआत करनी चाहिए। बावा हैनरी ने कहा कि नवजोत सिद्धू ने ऐसा करने से पूर्व न शहर के विधायकों और न ही मेयर को कान्फिडैंस में लिया जो जनप्रतिनिधि हैं। मेयर जगदीश राजा ने कहा कि मंत्री नवजोत सिद्धू ने जिस प्रकार जालंधर में कार्रवाई की वह सही नहीं।

मेयर ने कहा कि अपनी माता के भोग समारोह के कारण वह निजी रूप से व्यस्त थे, सिद्धू को 2 दिन इंतजार कर लेना चाहिए था। उन्होंने एकदम से डिच मशीनें चलवाकर पूरे शहर में तहलका मचवा दिया और अपनी पार्टी के विधायकों तक से सलाह नहीं की। उनकी कार्रवाई से कोई समस्या नहीं परंतु टाइमिंग सही नहीं है। यह सही है कि निगम अधिकारियों को अवैध निर्माणों पर पहले ही कार्रवाई कर लेनी चाहिए थी और तब डिच मशीनें चलाने की नौबत ही न आए जब बिल्डिंगें पूरी तरह तैयार हो जाएं क्योंकि इससे नुक्सान काफी अधिक होता है।

Anjna