सेवा केन्द्र चलाने वाली निजी कंपनी को एक और शो-काज नोटिस जारी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 09, 2018 - 07:22 PM (IST)

जालंधर (स.ह.): सेवा केन्द्र चलाने वाली निजी कंपनी द्वारा बरते जा रहे लापरवाह रवैये की सारी हदें पार होने लगी हैं। आए दिन किसी न किसी कारण से सेवा केन्द्र में अपने-अपने काम के सिलसिले में आने वाले लोगों को किसी न किसी कारणवश दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कभी काऊंटर बंद रहते हैं तो कभी काऊंटर पर स्टाफ ही मौजूद नहीं होता।

इसी वजह से लगातार दूसरी बार निजी कंपनी को एक शो-काज नोटिस जारी किया गया है, जिसमें डैथ-बर्थ सर्टिफिकेट की सुविधा सही ढंग से न दिए जाने को लेकर आई शिकायतों और स्टाफ की कमी के चलते 1 हजार रुपए प्रति घंटा के हिसाब से 8 हजार की पेनल्टी लगाने की बात की गई है। निजी कंपनी को अपनी सफाई देने के लिए 2 दिन का समय दिया गया है। जिसके पश्चात कंपनी के खिलाफ बनती पेनल्टी उनके पैसों में से काटने के लिए डी.ओ.जी.आर. के पास लिखित रूप से सिफारिश कर दी जाएगी। 

पहले भी पड़ चुकी है पेनल्टी
हाल ही में सेवा केन्द्र चलाने वाली निजी कंपनी द्वारा 1 अक्तूबर, 2018 को टाईप-1 सेवा केन्द्र के अंदर 3 काऊंटर पूरा दिन बंद रखने की वजह से डी.सी. के आदेशानुसार सहायक कमिश्नर जै इंदर सिंह ने निजी कंपनी को एक शो-काज नोटिस जारी किया था। जिसमें उन्हें तीनों काऊंटर पूरा दिन बंद रखने के बदले 1 हजार रुपए प्रति काऊंटर-प्रति घंटे के हिसाब से 24 हजार रुपए की कुल पेनल्टी लगाने की बात की गई थी।

Mohit