श्वेत मलिक ने भाजपा पंजाब के संगठनात्मक ढांचे में किया बदलाव

punjabkesari.in Thursday, Oct 18, 2018 - 10:14 AM (IST)

जालंधर(राहुल): आगामी लोकसभा-2019 के चुनावों के मद्देनजर पंजाब के संगठनात्मक ढांचे को सक्रिय व प्रभावी बनाने के लिए प्रदेशाध्यक्ष श्वेत मलिक ने 43 दिन पहले घोषित प्रदेश के 33 संगठनात्मक जिलों के प्रभारियों की नियुक्ति में फेरबदल करते हुए भाजपा के तीनों विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व प्रदेशाध्यक्षों को जिला प्रभार से मुक्त करते हुए नई लिस्ट जारी की है। 

प्रभार मुक्त किए गए नेताओं ने कहा कि अभी तो कई स्थानों पर बैठकों का दौर शुरू भी नहीं हुआ था कि उन्हें प्रभारमुक्ति का संदेश भी आ गया। बार-बार निर्णय बदलने से संगठन कार्य बेहद प्रभावित होते हैं। कई पदाधिकारियों ने इस प्रक्रिया पर सवाल भी खड़े किए हैं। इस निर्णय से प्रदेश में अंतर्कलह और बढऩे के आसार हैं।

नवघोषित सूची में सुरेश महाजन को अमृतसर ग्रामीण, उमेश शारदा को अमृतसर शहरी, विनोद कुमार गुप्ता को जतिंद्र कालड़ा के स्थान पर बरनाला, राकेश गिल को बटाला, श्रीमती अर्चना दत्त को धनपत सियाग के स्थान पर बठिंडा शहरी, सुखवंत सिंह धनोला को बठिंडा ग्रामीण, धनपत राय सियाग को नरेश शर्मा के स्थान पर फरीदकोट, जतिन्द्र कालड़ा को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष मनोरंजन कालिया के स्थान पर फतेहगढ़ साहिब, अशोक भारती को फाजिल्का, मोहन लाल सेठी को फिरोजपुर, नरेश शर्मा को केवल कुमार के स्थान पर गुरदासपुर, सुभाष शर्मा को होशियारपुर, रेणु थापर को जगराओं, डॉ. सुभाष शर्मा को राजेश हनी के स्थान पर जालंधर ग्रामीण, मोहिंद्र भगत को जालंधर ग्रामीण (साऊथ), राजिन्द्र भंडारी को जालंधर शहरी, राजेश हनी को विधायक दिनेश बब्बू के स्थान पर कपूरथला, डॉ. परमिन्द्र शर्मा को खन्ना, केवल कुमार को विधायक अरुण नारंग के स्थान पर लुधियाना शहरी, धीरज को मानसा, गुरदेव देबी को मोगा, श्रीमती संतोष कालड़ा को विधायक सोम प्रकाश के स्थान पर मोहाली, मोना जयसवाल को मुक्तसर, नरिंद्र परमार को पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अश्विनी शर्मा के स्थान पर मुकेरियां, शिव दयाल चुघ को नरिन्द्र परमार के स्थान पर नवांशहर, तीक्षण सूद को पठानकोट, रविंद्र शेरगिल को पटियाला ग्रामीण (उत्तरी), सूरज कुमार छाबड़ा को जगतार सिंह के स्थान पर पटियाला ग्रामीण (साऊथ), जीवन गुप्ता को पटियाला शहरी, दीवान अमित अरोड़ा को के.डी. भंडारी के स्थान पर रोपड़, जगदीप सोढी को संगरूर-1, राजेश बाघा को संगरूर-2, हरविन्द्र संधू को तरनतारन का प्रभारी नियुक्त किया गया है। श्री मालिक ने कहा कि नवनियुक्त प्रभारियों को आगामी रणनीति के अनुरूप संगठन, कार्यकत्र्ताओं में सक्रियता लाने और केंद्र की विकासकारी व जनउत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है।

Vatika