शराब तस्करों के साथ मिलकर तस्करी कर रहा था हैड-कांस्टेबल, गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jun 27, 2018 - 07:30 AM (IST)

जालंधर (वरुण, राजेश): शराब तस्करों के साथ मिलकर अवैध शराब का कारोबार करने वाले पुलिस लाइन में तैनात हैड-कांस्टेबल व 2 शराब तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। स्पैशल आप्रेशन यूनिट के इंचार्ज इंस्पैक्टर नवदीप सिंह ने गुप्त सूचना पर तीनों तस्करों को गिरफ्तार किया जिनसे 44 पेटियां शराब बरामद हुई है। इंस्पैक्टर नवदीप सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि मारुति कार में कुछ शराब तस्कर ढिलवां से शराब लेकर आ रहे हैं।

उन्होंने अपनी टीम के साथ लम्मा पिंड चौक पर नाकाबंदी कर दी। पुलिस टीम ने देखा कार के आगे आ रही 2 एक्टिवा अचानक रुक गई जबकि पीछे आ रही मारुति कार चालक ने भी गाड़ी रोक ली व मोडऩे की कोशिश की। पुलिस ने कार व दोनों एक्टिवा घेर ली। कार की तलाशी ली तो अंदर से 44 पेटी शराब मिली। पूछताछ में कार व एक्टिवा सवारों की पहचान राकेश कुमार पुत्र प्रकाश निवासी बङ्क्षचत नगर, गुरजीत सिंह पुत्र जोङ्क्षगद्र सिंह निवासी सराभा नगर व अवतार सिंह तारी पुत्र हरबिलास निवासी नीवीं आबादी के रूप में हुई। जांच में पता लगा कि राकेश कुमार जालंधर पुलिस का मुलाजिम है जो पुलिस लाइन में बतौर हैड-कांस्टेबल है।

गुरजीत सिंह व अवतार तारी दोनों शराब तस्कर हैं जिनके खिलाफ पहले भी शराब तस्करी के कई केस दर्ज हैं। गुरजीत पहले सोनू नाम के शराब तस्कर के लिए काम करता था लेकिन उसके जेल जाने के बाद वह खुद का कारोबार करने लगा। सोनू अब जमानत पर है। आरोपियों ने कबूला कि वे ढिलवां से शराब लेकर आए थे और जालंधर के अलग-अलग स्थानों पर शराब बेचा करते थे। पुलिस ने हैड-कांस्टेबल समेत दोनों तस्करों को कोर्ट में पेश करके एक दिन के रिमांड पर लिया है।

हैड-कांस्टेबल की प्रापर्टी खंगालेगी पुलिस
पुलिस की पूछताछ में पता लगा कि हैड-कांस्टेबल राकेश कुमार काफी लंबे समय से गुरजीत व अवतार तारी के साथ मिल कर शराब बेचने का काम कर रहा था जिसके चलते पुलिस राकेश की प्रापर्टी खंगालेगी।

राकेश ने खुद बनाए थे शराब तस्करों साथ लिंक 
ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में हैड-कांस्टेबल राकेश ने खुद गुरजीत सिंह व अवतार सिंह तारी से सम्पर्क किया था। राकेश ने उनके  साथ शराब तस्करी का काम शुरू करने से पहले झांसा दिया था कि वह पुलिस की रेड बारे हर एक जानकारी उन तक पहुंचा देगा ताकि उनका काम चलता रहे।

Anjna