तस्कर कर रहे अवैध शराब की होम डिलीवरी, शहर के अंदरूनी मोहल्लों के लोग परेशान

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 11:20 AM (IST)

जालंधर(बुलंद): पंजाब सरकार के नशा मुक्त पंजाब के दावों को जालंधर नार्थ हलके में मजाक के तौर पर लिया जा रहा है। जालंधर नार्थ हलके में अवैध शराब तस्करों की न सिर्फ तादाद ही बढ़ी है बल्कि इस हलके में शराब तस्करों द्वारा अब अवैध शराब के ब्रांड ग्राहकों को भेजे जाते हैं, जिसके बाद ग्राहक उक्त ब्रांड की सिलैक्शन करता है और जहां उक्त ग्राहक मंगवाए, वहीं शराब की डिलीवरी की जाती है, जिससे शहर के अंदरूनी मोहल्लों के लोग परेशान हैं। इस काम के लिए बड़े तस्करों ने गरीब व आम परिवारों के उन युवाओं अपने साथ जोड़ा है, जो जल्द पैसा कमाने की तमन्ना रखते हैं।

हैरानी की बात है कि पुलिस व आबकारी विभाग ऐसे तस्करों पर नकेल कसने में फेल दिखाई दे रहा है जो युवा वर्ग की जिंदगी को नशों की दलदल में बर्बाद कर रहे हैं। कई बड़े शराब तस्करों द्वारा कूड़ा-कर्कट बीनने वालों, बच्चों के स्कूल बैगों, युवाओं की एक्टिवा की डिगियों में शराब सप्लाई करवाई जा रही है। ऐसे में अपने शहर के युवाओं ही नहीं बल्कि उनके पूरे परिवारों का भविष्य धुंधला दिखाई दे रहा है। सरकार के नशा मुक्ति के दावे खोखले साबित हो रहे हैं।

मध्यवर्गीय परिवारों के युवा बन रहे शराब तस्कर
नार्थ हलके के कुछ मोहल्ला वासियों ने बताया कि उनके इलाकों माई हीरां गेट, किला मोहल्ला, ढन्न मोहल्ला, महेंद्रू मोहल्ला, लक्ष्मीपुरा, अमन नगर, काजी मंडी, मोदियां मोहल्ला, सहगलां मोहल्ला, खिंगरां गेट, नीलामहल सहित कई इलाकों में मध्यवर्गीय परिवारों के अनेक युवा, जो अभी 20 से 25 साल कर की आयु के हैं, अवैध शराब तस्करी के काम में शामिल हो चुके हैं। उक्त लोगों की पंजाब के सी.एम. से मांग है कि जालंधर ही नहीं पंजाब भर में हो रही शराब तस्करी पर लगाम कसी जाए।

स्पैशल टीम गठित करके होगा एक्शन : डी.सी.पी. गुरमीत सिंह
इस बारे में डी.सी.पी. गुरमीत सिंह का कहना है कि शराब तस्करी रोकने को लेकर पंजाब सरकार सख्त कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि जालंधर के नार्थ हलके में कौन-कौन से शराब तस्कर एक्टिव हैं और कौन-कौन से युवा शराब तस्करी में लिप्त हैं, उन पर एक्शन के लिए एक टीम गठित की जाएगी ताकि सबको सलाखों के पीछे पहुंचाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News