ग्रे रंग की एक्टिवा पर स्नैचिंग करने वाले 2 स्नैचर गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 12:58 PM (IST)

जालंधर(वरुण): मॉडल टाऊन एरिया में ग्रे रंग की एक्टिवा पर मोबाइल व पर्स छीनने की वारदातें करने वाले 2 लुटेरों को सी.आई.ए. स्टाफ-1 ने गिरफ्तार कर लिया है। एक साल पहले हुई स्नैचिंग की 4 वारदातों को ट्रेस करते हुए सी.आई.ए. स्टाफ ने स्नैचरों से छीने हुए 2 मोबाइल भी बरामद किए हैं। हैरानी की बात यह है कि दोनों की उम्र्र मात्र 19-20 साल है। 

सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज हरमिंद्र सिंह ने बताया कि उनकी टीम ने सतलुज चौक पर नाकाबंदी की हुई थी। उन्हें सूचना मिली कि ग्रे रंग की एक्टिवा पर स्नैचिंग करने वाले 2 लुटेरे दोबारा से वारदात की फिराक में हैं। जैसे ही ग्रे रंग की एक्टिवा को देखकर पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो चालक ने एक्टिवा को भगाने की कोशिश की लेकिन सी.आई.ए. स्टाफ की टीम ने एक्टिवा सवारों को घेर लिया। पुलिस टीम ने दोनों युवकों की तलाशी ली तो उनसे 2 मोबाइल बरामद हुए। सख्ती से पूछताछ करने पर पता लगा कि दोनों मोबाइल उन्होंने 2018 को मॉडल टाऊन एरिया में लूटे थे। आरोपियों की पहचान शिवम उर्फ बेरी पुत्र राजिन्द्र कुमार निवासी पुरानी सूर्या एन्क्लेव चौकी व अमनदीप उर्फ अमन पुत्र कुलदीप सिंह निवासी बशीरपुरा के रूप में हुई है। 

उन्होंने कहा कि आरोपियों से पूछताछ में पता लगा कि इन्होंने 4 अन्य लूटे हुए मोबाइल अलग-अलग 4 दुकानदारों को बेचे हैं। पुलिस ने उक्त दुकानदारों को भी नामजद कर लिया है लेकिन सभी केस दर्ज होने के बाद दुकानें बंद करके फरार हो गए हैं। दोनों युवकों को पुलिस ने एक दिन के रिमांड पर लिया है। बता दें कि शिवम नाम के स्नैचर की उम्र 20 साल है जो अपने पिता के साथ एस.डी. कॉलेज के पास जूस की रेहड़ी पर काम करता है। अमनदीप 19 साल का है। दोनों के खिलाफ पहले भी स्नैचिंग के केस दर्ज हैं और दोनों जेल से सजा भी काट आए हैं।

ये ट्रेस हुए केस

  • 26 जुलाई 2018 को मोनिका शर्मा निवासी शहीद बाबू लाभ सिंह नगर से मॉडल टाऊन के.एफ.सी. के नजदीक पर्स छीना। 
  • 24 अगस्त 2018 को किरण बाला निवासी जसवंत नगर से मॉडल टाऊन में पर्स छीना। 
  • 26 अगस्त 2018 को जतिन निवासी लिंक रोड से लाजपत नगर में मोबाइल छीना। 
  • 14 सितम्बर 2018 को संघा चौक पर बुजुर्ग महिला सुरिन्द्र सुमन निवासी दादा नगर से पर्स छीना।

Edited By

Sunita sarangal