आदमपुर एयरपोर्ट से जयपुर के लिए स्पाइसजैट फ्लाइट 29 मार्च से

punjabkesari.in Saturday, Feb 22, 2020 - 09:31 AM (IST)

जालंधर(सलवान): पंजाब में दोआबा के लोगों के लिए राहत भरी खबर आई है। लंबे समय से दूसरी फ्लाइट शुरू होने का इंतजार कर रहे दोआबा क्षेत्र के यात्रियों के लिए 29 मार्च से जयपुर से जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट से स्पाइसजैट फ्लाइट का संचालन शुरू होने जा रहा है। स्पाइसजैट एयरलाइन ने जयपुर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है और 29 मार्च से स्पाइसजैट की 78 सीटों की क्षमता वाला विमान जयपुर के लिए उड़ान भरेगा। 

जानकारी के अनुसार स्पाइसजैट फ्लाइट रोजाना जयपुर से सुबह 7 बजकर 20 मिनट पर रवाना होगी और जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट पर 8 बज कर 50 मिनट पर पहुंचेगी। वहीं, जयपुर से आदमपुर फ्लाइट का फ्लाइंग समय 1 घंटा 30 मिनट के लगभग निर्धारित किया गया है। गौरतलब है कि रिजनल कनैक्टीविटी स्कीम के तहत कवर होने के चलते जयपुर-आदमपुर-जयपुर फ्लाइट में किराया भी ज्यादा नहीं है। आदमपुर-दिल्ली सैक्टर भी आर.सी.एस. के तहत ही कवर है। 

इसी वजह से जयपुर से आदमपुर फ्लाइट की शुरूआती सीटों का किराया 3700 रुपए प्रति यात्री के आसपास ही रहेगा। सूत्रों के मुताबिक नए टर्मिनल की इमारत में विमानों के खड़े होने के लिए एप्रन, पैसेंजर्स के लिए लाऊंज एवं पार्किंग आदि सुविधा उपलब्ध होने के बाद मुम्बई के लिए भी उड़ान शुरू की जाएगी। 

swetha