गुरप्रीत सिंह भुल्लर का तबादला; नवजोत माहल बने SSP जालंधर रूरल

punjabkesari.in Thursday, Jul 12, 2018 - 11:15 AM (IST)

जालंधर (रविंदर/ वरुण/कमलेश): पिछले एक साल में जालंधर देहाती में कई संगीन अपराधों को ट्रेस करने वाले एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर बुधवार को जालंधर से रुख्सत हो गए, मगर अच्छी बात यह है कि उनकी जगह पर आए पी.पी.एस. नवजोत सिंह माहल पहले ही जालंधर में खुद की पहचान बना कर जा चुके हैं। जालंधर रूरल के पूर्व एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर के तबादले व उनकी जगह पर आए नवजोत सिंह माहल ने जालंधर के देहात इलाकों में रहने वाले लोगों समेत रूरल पुलिस में तैनात पुलिस कर्मियों के साथ-साथ नशा तस्करों के  लिए संदेश छोड़ा है। 

पूर्व एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने कहा कि एक साल तक उन्होंने जालंधर रूरल में सेवाएं दीं। इस दौरान लोगों का सहयोग भी मिला। कई ऐसी स्थितियों में आए जहां लोगों की शिकायतें निपटाने की जगह ज्यादातर समय गैंगस्टर, नशा तस्कर व अन्य अपराधियों की रेकी के साथ-साथ उन्हें गिरफ्तार करने में निकल गया लेकिन फिर भी उन्होंने लोगों की शिकायतों को पहल देकर निपटारा करने की सोच रखी।

वहीं, जालंधर में बतौर ए.डी.सी.पी. रह चुके नवजोत सिंह महल ने साफ तौर पर अपराधियों से लेकर रूरल पुलिस में तैनात भ्रष्ट पुलिस कर्मियों को चुनौती दी। साफ-सुथरी छवि वाले माहल ने साफ तौर पर कहा कि रूरल इलाके में नशा तस्करी से लेकर पैटी क्राइम को लेकर वह गंभीरता से काम करवाएंगे। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। नशा तस्करों की प्रापर्टी अटैच करने के लिए वह अपनी टीम को निशा-निर्देश देंगे। नशा करने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए थाना लैवल पर मीटिंग करके जागरूक किया जाएगा। इसके अलावा किसी भी पुलिस कर्मी ने किसी से पैसे लिए तो जांच के बाद उसे तुरंत सस्पैंड किया जाएगा। जल्द ही वह लोगों से सीधा सम्पर्क करने के लिए अपना नंबर भी लोगों तक पहुंचाएंगे। 

Vatika