भीषण गर्मी में स्टेशन के बाहर लाइनों में खड़े होने से यात्रियों का बढ़ रहा टैंपरेचर

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 11:52 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): एक ओर जहां कोरोना वायरस से लोग दुखी हैं, वहीं इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी ने भी लोगों को परेशानी में डाल रखा है। पहले लॉकडाउन के कारण लोग घरों में दुबके रहे लेकिन अब तेज धूप में लोगों को घर में रहने को मजबूर कर दिया है। मजबूरी में घरों से निकल रहे लोगों को गर्मी का प्रकोप सहना पड़ रहा है।

अगर रेलवे स्टेशन की बात करें तो ट्रेन आने से 90 मिनट पहले यात्री का स्टेशन पहुंचना जरूरी है। थर्मल स्क्रीङ्क्षनग और टिकट चैकिंग स्टाफ द्वारा चार्ट में नाम चैक करने के बाद यात्री को ट्रेन में बैठने की इजाजत दी जा रही है।  इस प्रक्रिया से गुजरने के लिए स्टेशन के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही है। भीषण गर्मी में लाइनों में खड़े रहकर यात्रियों का टेंपरेचर बढ़ रहा है। महिलाओं व छोटे-छोटे बच्चों को ज्यादा दिक्कत आ रही है। थर्मल सक्रीङ्क्षनग के दौरान अगर यात्री को टैंपरेचर ज्यादा आता है तो उसे बाहर कर दिया जाता है।  थोड़ी देर छांव में बैठने और पानी पीने के बाद टैंपरेचर कम होने के बाद ही उन्हें प्लेटफार्म पर भेजा जाता है।

 वहीं दूसरी तरफ रेलवे स्टेशन के बाहर खड़े इन यात्रियों के लिए छांव का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। लोग लाइनों में खड़े होने से कतरा रहे हैं। इस दौरान सोशल डिस्टैंसिंग की भी धज्जियां उड़ रही है। रेल यात्रियों ने कहा कि रेलवे अधिकारियों को स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में टैंट का प्रबंध करना चाहिए ताकि लोगों को परेशानी न झेलनी पड़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News