शौंक के लिए शुरू की थी साइक्लिंग, अब बन चुकी है लाइफस्टाइल का हिस्सा: जतिन शर्मा

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 03:28 PM (IST)

जालंधर (खुशबू): साइक्लिंग कुछ लोगों के लिए शौंक होती हैं तो कुछ के लिए जिदंगी का हिस्सा। न्यू पृथ्वी नगर के रहने वाले बिजनेसमैन जतिन शर्मा ने भी शौंक के लिए साइकिल लिया था लेकिन उन्हें पता ही नहीं लगा कि कब साइकिल उनकी लाइफस्टाइल का एक अहम हिस्सा बन गया। जालंधर बाइक्गिं क्लब के 25 साल के सदस्य जतिन ने बताया कि उन्होंने 2 साल पहले साइकिल चलाना शुरु किया था। अब तक वह कई तरह की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुके हैं।

PunjabKesari

हाल ही में जतिन ने जी2जी 2020 राइड पूरी की है जो कि वर्ल्ड अल्ट्रा साइक्लिंग एसोसिएशन द्वारा करवाई गई थी। इसके तहत उन्होंने देश के 45 साइक्लिस्टों के साथ मिलकर दिल्ली इंडिया गेट से लेकर मुंबई गेटवेट ऑफ इंडिया तक का 1460 किलोमीटर का सफर 5 रात और 6 दिन में पूरा किया। इस राइड के बारे में उन्हें फेसबुक से पता लगा था।

PunjabKesari

साइक्लिंग के दौरान डाइट का रखते थे ध्यान
जतिन ने बताया कि दिल्ली से मुंबई तक के इस सफर में 19 से 24 दिसंबर तक वह तकरीबन सारा दिन साइकिल चलाते थे। इस दौरान खुद को फिट और बॉडी को थकान से बचाने के लिए अपनी डाइट का पूरा ध्यान रखते थे। बीच-बीच में साइकिल स्लो चलाते थे। इस सफर के दौरान उन्होंने कई नई चीजें देखी और काफी नई जानकारी हासिल की।

PunjabKesari

शरीर फिट और दिमाग रहता है शांत
जतिन ने बताया कि साइकिल से न केवल उनका शरीर फिट रहता है बल्कि उनका दिमाग भी काफी शांत रहता है। उनका अपने काम में मन लगा रहता है। इन दो सालों में वह 200 किलोमीटर 5 बार, 300 किलोमीटर 3 बार, 400 किलोमीटर 1 और लुधियाना दिल्ली लुधियाना 600 किलोमीटर का सफर 1 बार तय कर चुके है। उनका सपना है कि वह साइकिल पर कश्मीर से कन्याकुमारी तक की राइड कर सकें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News