इग्नू में पढ़ाई करके अपने सपनों को साकार कर सकते हैं विद्यार्थी : प्रो. गोयल

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2019 - 10:19 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) के स्टडी सैंटर दोआबा कॉलेज जालंधर की इंडक्शन मीटिंग गत दिवस कॉलेज में आयोजित की गई। इस दौरान विद्यार्थियों को इस नए सैशन के दौरान पढ़ाई व कोर्सिज संबंधी जरूरी प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी दी गई। 

मीटिंग दौरान सैंटर के को-आर्डीनेटर प्रो. ए.के. नंदा, दोआबा कॉलेज के ऑफिशिएटिंग प्रिंसीपल प्रो. सुखदेव सिंह और पूर्व को-ऑर्डीनेटर व दोआबा कॉलेज में इग्नू सैंटर के फाऊंडर प्रो. एस.सी. गोयल व प्रो. सोमनाथ उपस्थित थे। स्टेज सैक्रेटरी की भूमिका प्रो. संदीप चाहल ने बाखूबी निभाई।

प्रो. एस.सी. गोयल ने इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी को विश्व की नम्बर एक ओपन यूनिवर्सिटी बताया जिसकी स्थापना एक्ट ऑफ पार्लियामैंट 1985 में की गई। इसके मौजूदा समय में 40 लाख से अधिक विद्यार्थी हैं। प्रो. गोयल ने बताया कि विद्यार्थी उम्र के किसी भी पड़ाव में इस यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करके अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। देश-विदेश में भी इस यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करके विद्यार्थी वहीं पर ही पेपर दे सकते हैं। एस.सी./एस.टी. विद्यार्थियों के लिए फ्री शिक्षा दी जाती है। इस दौरान ऑफिशिएटिंग प्रिंसीपल दोआबा कॉलेज प्रो. सुखदेव सिंह का विशेष सम्मान किया गया।

Edited By

Sunita sarangal