शादी के बाद औलाद न होने से रहता था परेशान, जहरीला पदार्थ निगल कर की खुदकुशी

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 10:43 AM (IST)

जालंधर(महेश): वर्ष 2012 से पहले लगातार कई साल इंग्लैंड में रहे गांव पतारा के करीब 45 वर्षीय किसान सर्बजीत सिंह उर्फ साबा पुत्र प्रीतम सिंह ने जहरीला पदार्थ निगल कर खुदकुशी कर ली। मृतक की शादी 25 अप्रैल 2012 को राजविंद्र कौर के साथ हुई थी। शादी के बाद मृतक वापस इंग्लैंड नहीं गया और गांव में ही रहते हुए उसने खेतीबाड़ी करनी शुरू कर दी थी। मृतक का बड़ा भाई मलकीत सिंह भी विदेश में रहता है और पिता प्रीतम सिंह की कई साल पहले मौत हो गई थी। मामले की जांच थाना पतारा की पुलिस कर रही है। 

थाना पतारा के प्रभारी इंस्पैक्टर दलजीत सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी राजविन्द्र कौर ने पुलिस को बयान दिए हैं कि उसका पति शादी के बाद उनके कोई औलाद ना होने के कारण परेशान रहता था। मंगलवार रात को वह खाना खाने के बाद घर से गांव में ही स्थित अपनी हवेली में यह कहकर गया था कि वह हवेली को ताला लगाकर कुछ समय में ही वापस आज जाएगा लेकिन जब काफी समय बीत जाने पर वह नहीं आया तो उसने खुद हवेली में जाकर देखा कि हवेली का गेट अंदर से बंद था।

उसने लोगों की मदद लेकर किसी तारीके से गेट खुलवाया तो अंदर देखा कि उसका पति जमीन पर गिरा पड़ा था। उसकी हालत काफी गम्भीर दिखाई दे रही थी, जिसे वह उठाकर रामा मंडी के जौहल अस्पताल में ले गए, जहां इलाज  दौरान उसने दम तोड़ दिया। पत्नी के मुताबिक उसके पति द्वारा की गई खुदकुशी में किसी का कोई कसूर नहीं है, जिसके चलते वह कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं करवाना चाहती। एस.एच.ओ. ने बताया कि पुलिस ने पत्नी राजविन्द्र कौर के बयानों पर 174 की कार्रवाई करते हुए मृतक साबा का सिविल अस्पताल से पोस्टमार्टम करवा कर उसका शव परिजनों को सौंप दिया है।

Vaneet