20 वर्षीय युवक ने की आत्महत्या,साइड नोट में लिखा मौत का कारण

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 07:20 AM (IST)

जालंधर (शौरी): हरगोबिंद नगर गली नंबर 1 घास मंडी निकट बस्ती शेख निवासी 20 वर्षीय युवक ने पेपर ठीक न होने के चलते सोढल फाटक के निकट ट्रेन के आगे छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली लेकिन यह नहीं पता चल सका कि वह किस ट्रेन के नीचे आया। दूसरी ट्रेन के ड्राइवर ने इस बाबत देर रात करीब 11 बजे जी.आर.पी. की पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया। जांच अधिकारी ए.एस.आई. गुरिंदर सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान अमनदीप सिंह पुत्र दीप सिंह निवासी बस्ती शेख के तौर पर हुई है।

अमनदीप के परिजनों ने कहाकि अमनदीप 12वीं प्राइवेट तौर पर कह रहा था। पिछली बार उसने जब 12वीं की परीक्षा दी थी तो वह फेल हो गया। अब दोबारा से वह पेपर दे रहा था कि इस बार फिर पेपर ठीक न होने पर वह परेशान था और इसी परेशानी के चलते उसने आत्महत्या कर ली। पुलिस ने धारा-174 के तहत कार्रवाई की है। हालांकि युवक के पास से सुसाइड नोट भी मिला है जिस पर लिखा है कि वह पेपरों में टॉप करना चाहता था, लेकिन वह ऐसा कर न सका। इसलिए वह ऐसा कदम उठा रहा है। अमनदीप सिंह का एक भाई व एक बहन भी है।

शाम को बिन बताए चला गया था घर से
परेशान अमनदीप शाम को बिना बताए घर से चला गया था। रात तक वह वापस न लौटा तो परिजनों ने थाना नं. 5 की पुलिस को शिकायत दी। थाना नं. 5 के ए.एस.आई. अवतार सिंह परिजनों को साथ लेकर काला संघियां रोड, बस्ती शेख, बस्ती दानिशमंदां व अन्य स्थानों पर देर रात तक अमनदीप को ढूंढते रहे लेकिन वह न मिला। सुबह परिजनों को पता चला कि उसका शव लाइनों पर पड़ा है।

Punjab Kesari