फाइनांसर की धमकियों से तंग आकर बैग कारोबारी ने लगाया फंदा

punjabkesari.in Sunday, Mar 10, 2019 - 10:40 PM (IST)

जालंधर (महेश): रामा मंडी पुल के नीचे साई बैग हाऊस के नाम से दुकान करने वाले कुलवंत राय पुत्र प्रीतम सिंह निवासी गांव नंगल शामा ने अपनी दुकान पर ही फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। घर खाना खाकर जैसे ही बेटा राकेश कुमार दुकान पर पहुंचा तो पिता का शव छत से लटक रहा था। राकेश कुमार अपने पिता को छत से उतारकर रामा मंडी के जौहल अस्पताल में ले गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृतक घोषित कर दिया। 

मृतक कुलवंत राय ने अपने छोडे सुसाइड नोट में लिखा है कि वह गुरू गोबिंद सिंह एवेन्यू निवासी फाईनांसर सोनू घिक्की व उसकी पत्नी तथा बेटी से तंग आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर रहा है। उसने लिखा है कि उसने घिक्की से दो लाख रूपए फाइनास पर लिए थे, जिसके बदले में वह उसे 6 लाख रूपए वापस कर चुका है। इसके बावजूद भी उसकेे तरफ पैसेे निकाल कर उसे लगातार धमकियां दे रहा है, कभी कहता है कि वह उसकी दुकान और घर को ताले लगा देगा। उसकी धमकियों से तंग आकर ही वह यह कदम उठा रहा है। 

उसने एस.एच.ओ. के नाम लिखे सुसाइड नोट में कहा है कि जिस तरह पुलिस ने रामा मंडी व कैंट क्षेत्र से दड़े-सट्टे के कोहड़ को खत्म किया है, उसी तरह लाखों का व्याज वसूल कर गरीबों का खून चूसने वाले फाईनांसरों को भी जड़ से उखाड़  फैंकेें ता्ं कि उसकी तरह किसी और को फाईनांसरों से तंग आकर अपनी जान देने के लिए मजबूर न होना पड़े। उसने कहा कि उसकी मौत केे जिमेदार घिक्की व उसकी पत्नी व बेटी को कड़ी सजा मिलने पर ही उसकी आत्मा को शांति मिलेगी।

Mohit