लड़की ने फंदा लगा की जान देने की कोशिश, हालत गंभीर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 08:36 AM (IST)

जालंधर (मृदुल): फगवाड़ा के कोट रानी मोहल्ला में उस समय सनसनी फैल गई जब एक 19 साल की लड़की ने फंदा लगा जाने देने की कोशिश की। गनीमत रही कि घरवालों ने तुरंत देख लिया और उसे फगवाड़ा सिविल अस्पताल ले गए जहां से उसे जालंधर सिविल अस्पताल रैफर कर दिया गया। डॉक्टरों के मुताबिक हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। मामले को लेकर थाना फगवाड़ा सदर की पुलिस ने बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

परिजनों के मुताबिक मानसिक रूप से परेशानी के चलते लड़की ने घटना को अंजाम दिया है। कोट रानी मोहल्ला की रहने वाली सुमनदीप कौर की बहन किरनदीप कौर ने बताया कि वह फगवाड़ा के एक निजी अस्पताल में काम करती है। वह तो सुबह 11 बजे के करीब काम पर गई हुई थी मगर बाद में उसे घर से फोन आया कि छोटी बहन सुमन ने फंदा लगा जान देने की कोशिश की है जिस पर वह उसे सिविल अस्पताल ले गई। किरन ने बताया कि सुमन ने 12वीं तक पढ़ाई की है। दिमागी तौर से काफी सालों से परेशान है। उसे पिछले करीब 5 सालों से सिरदर्द होने की बीमारी थी। माइग्रेन होने के चलते उसके व्यवहार में तबदीली आने लगी और वह मानसिक तौर से परेशान होने लगी।

उन्होंने बताया कि आज भी वह मां और अन्य बहनों के साथ घर पर बैठी टी.वी. देख रही थी कि इतने में अचानक सुमन साथ वाले कमरे में चली गई और दुपट्टे के साथ पंखे से लटक गई। जब मां 2-3 मिनट के अंतराल में उसे दवाई खिलाने के लिए पहुंची तो बेटी को फंदे से लटकता देख घर के बाकी सदस्यों को बुलाया और उसे अस्पताल ले गए। मामले को लेकर थाना फगवाड़ा सदर की पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Anjna