झगड़े दौरान पत्नी ने दी पुलिस से शिकायत करने की धमकी, पति ने फंदा लगा कर दी जान

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 10:15 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): हरगोबिंद नगर में पति-पत्नी बीच हुए मामूली झगड़े के बाद 26 वर्षीय प्रवासी ने फंदा लगा कर जान दे दी। झगड़े में महिला ने अपने पति को पुलिस में शिकायत देकर अंदर करवाने की धमकी दी थी जिसके कारण पति गुस्से में आ गया और खुदकुशी कर ली। मृतक की पहचान बसंत कुमार (26) पुत्र हरिन्दर सिंह निवासी हरगोबिंद नगर के रूप में हुई है।

थाना-8 के प्रभारी परमदीप सिंह ने बताया कि बसंत कुमार का 7 साल पहले यू.पी. की ही रहने वाली निशा से विवाह हुआ था। वह यू.पी. के माऊ इलाके का रहने वाला है। उनके 2 बच्चे भी हैं। कुछ दिनों से बसंत व उसकी पत्नी के बीच काफी झगड़ा चल रहा था। शनिवार सुबह भी दोनों में झगड़ा हुआ और इसी बीच बसंत की पत्नी ने पुलिस में शिकायत देकर जेल के अंदर करवाने की धमकी दे डाली। धमकी देकर निशा अपना काम करने क्वार्टर से बाहर चली गई, जबकि दोपहर करीब 12.30 बजे बसंत ने क्वार्टर को बंद कर पंखे से फंदा लगा कर खुदकुशी कर ली। 

कुछ समय बाद जब निशा क्वार्टर मेें आई तो पति का शव लटकता देख शोर मचा दिया। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। थाना-8 की पुलिस ने शव को उतारा व पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया। पुलिस का कहना है कि बसंत के  भाई के बयान पर 174 की कार्रवाई की गई है। भाई ने भाभी खिलाफ कोई भी बयान नहीं दिया। बसंत हरगोबिंद नगर में किराए पर रहता था और जालंधर-अमृतसर हाईवे पर स्थित एक फैक्टरी में लेबर का काम करता था। 
 

swetha