यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों के चलते लायंस भवन में होगा सुनील जाखड़ की बैठक का आयोजन

punjabkesari.in Tuesday, Dec 03, 2019 - 09:22 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): यूथ कांग्रेस के संगठनात्मक चुनावों को लेकर 4 दिसम्बर को मतदान शुरू होने के कारण पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ के कार्यक्रम स्थल में बदलाव किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव ने बताया कि बुधवार को जाखड़ ने जिला कांग्रेस शहरी व देहाती के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करनी है। 

चूंकि जिला कांग्रेस शहरी ने स्थानीय राजिन्द्र नगर में स्थित कांग्रेस भवन में दोपहर 3 बजे कार्यक्रम निर्धारित किया था, परंतु उसी दिन यूथ कांग्रेस के चुनावों के लिए मतदान होना है। जिला यूथ कांग्रेस शहरी के प्रधान, महासचिव सहित प्रदेश प्रधान व महासचिव पद के लिए मतदान भी कांग्रेस भवन में ही होना है। दोनों कार्यक्रम एक ही दिन एक ही स्थान पर होने के चलते मतदान प्रक्रिया का प्रभावित होना तय है, जिसको देखते हुए जिला कांग्रेस अब अपनी मीटिंग उसी दिन लायंस भवन, न्यू जवाहर नगर में करेगी। इस दौरान पूर्व पार्षद डा. प्रदीप राय भी मौजूद थे। जिक्रयोग्य है कि यूथ कांग्रेस के चुनावों के लिए मतदान 4 से 7 दिसम्बर तक होगा।

धड़ेबंदी व अनुशासनहीनता में फंसी कांग्रेस की बैठकों को सफल बनाना जिला प्रधानों के लिए होगी चुनौती
पंजाब प्रदेश कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ को एक लंबे अर्से के बाद कार्यकर्ताओं की सुध लेने की याद आई है, जिसको लेकर उन्होंने 4 दिसम्बर को जिले का दौरा करते हुए शहरी व देहाती कांग्रेस की अलग-अलग बैठकें करने के निर्देश जारी किए हैं, परंतु जिला कांग्रेस शहरी व देहाती में पिछले लंबे समय से पनपी धड़ेबंदी एवं अनुशासनहीनता के चलते जिला कांग्रेस प्रधानों के लिए अपनी-अपनी बैठकों को सफल बनाना एक बड़ी चुनौती साबित होगी, क्योंकि जब से कांग्रेस प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुई है, तब से कांग्रेस कार्यकर्ता काफी निराश व हताश हैं।

कार्यकर्ताओं की न तो संगठन में कोई सुनवाई हो रही है और न ही प्रशासन में उनकी कोई बात सुन रहा है। कार्यकर्ता तो ठीक, परंतु कांग्रेस विधायक भी अपनी सरकार की कारगुजारी से संतुष्ट नहीं हैं। ब्यूरोक्रेसी के बढ़े प्रभाव के चलते उन्हें भी कोई खास तवज्जो नहीं मिल पा रही है। इन हालातों ने कांग्रेस में जहां धड़ेबंदी को बढ़ावा दिया है, वहीं पार्टी में अनुशासनहीनता भी काफी बढ़ गई है। ऐसे हालातों में सबकी नजरें जिला प्रधानों की परफार्मेंस पर टिकी हुई हैं कि क्या वे प्रदेश प्रधान की मीटिंगों में सभी विधायकों व कार्यकर्ताओं को एकजुट कर पाएंगे या नहीं?

फिलहाल तो दोनों प्रधानों ने बैठकों की तैयारियों के संदर्भ में पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मीटिंगें नहीं की हैं, ताकि उनकी विभिन्न इंतजामात को लेकर ड्यूटियां लगाई जाती। इस संदर्भ में जिला कांग्रेस शहरी के प्रधान बलदेव सिंह देव व देहाती के प्रधान सुखविन्द्र सिंह सुक्खा लाली ने पार्टी में धड़ेबंदी को नकारते हुए कहा कि सभी विधायक, पदाधिकारी व कार्यकर्ता पूरी तरह एकजुट हैं। प्रदेश प्रधान की बैठकों की सभी तैयारियां मुकम्मल हो चुकी हैं।

Edited By

Sunita sarangal