रामा मंडी चौक पर ट्रैफिक सिग्नल लगाने के लिए किया सर्वे

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 11:48 AM (IST)

जालंधर(वरुण): रामा मंडी चौक पर ट्रैफिक सिग्नल लगवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने बुधवार को चौक का सर्वे किया। ए.सी.पी. ट्रैफिक के नेतृत्व में हुए सर्वे से पहले ही डी.सी.पी. ट्रैफिक नरेश डोगरा ने ट्रैफिक सिग्नल लगाने का सुझाव दिया था। ए.सी.पी. ट्रैफिक हरबिंद्र भल्ला ने बताया कि रामा मंडी चौक पर अगर ट्रैफिक सिग्नल लगते हैं तो ट्रैफिक काफी स्मूथ चलेगा। एक्सीडैंट होने का भी खतरा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि रामा मंडी चौक से होशियारपुर की तरफ जाने वाले फ्लाईओवर से काफी स्पीड से वाहन उतरते हैं जिनका जालंधर से आने वाले ट्रैफिक के साथ टक्कर होने का खतरा है जबकि चौक से दोनों तरफ से यू-टर्न लेने वाले वाहनों का सर्विस लेन पर चल रहे ट्रैफिक से टकराने की आशंका रहती है। धुंध में यह खतरा और बढ़ जाएगा। 

उन्होंने कहा कि अगर ट्रैफिक सिग्नल लगते हैं तो एक्सीडैंट होने का कोई चांस नहीं रहेगा। ट्रैफिक सिग्नल लगाने के लिए डी.सी.पी. नरेश डोगरा ने पहले से ही नगर निगम को लिखा हुआ है। बता दें कि रामा मंडी फ्लाईओवर के चालू होने के बाद से ही ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ट्रैफिक सिग्नल की मांग कर रहे थे। ऐसे में एन.एच.ए.आई. ने चौक पर ब्लिंकर्स लगा दिए थे जबकि ट्रैफिक सिग्नल अभी तक नहीं लग पाए। ए.सी.पी. ट्रैफिक का कहना है कि सर्वे की सारी रिपोर्ट बना कर अधिकारियों को सौंप दी जाएगी। 

सड़क पर कब्जा करने वालों को चेतावनी
ट्रैफिक पुलिस रामा मंडी चौक के आसपास सड़कों पर आटो व रेहड़ियां लगाकर रोड पर कब्जा करने वाले लोगों को चेतावनी दी है। हालांकि बुधवार को सर्वे दौरान ए.सी.पी. ट्रैफिक हरबिंद्र भल्ला ने आटो वालों व रेहड़ियां लगा कर खड़े लोगों को वहां से खदेड़ दिया और चेतावनी दी कि भविष्य में कब्जे किए तो कार्रवाई होगी। ए.सी.पी. ने कहा कि उक्त लोगों के कारण रोड ब्लॉक हुई थी जिससे बीच-बीच में जाम की स्थिति पैदा होती थी। 

Edited By

Sunita sarangal