सिटी स्टेशन पर सर्वे शुरू, क्यू.सी.आई. की टीम ने लिया सफाई व्यवस्था का जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 09:48 AM (IST)

जालंधर(गुलशन): रेल मंत्रालय द्वारा रैंकिंग के लिए करवाए जा रहे स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत सिटी रेलवे स्टेशन पर भी सोमवार को सर्वे शुरू हो गया। क्वालिटी कौंसिल ऑफ इंडिया की टीम द्वारा सुबह 9 बजे से स्टेशन का सर्वे शुरू किया गया। सबसे पहले उन्होंने स्टेशन अधीक्षक आर.के. बहल से सिटी रेलवे स्टेशन के बारे और चल रहे कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी ली। इसके साथ ही इलैक्ट्रीकल, इंजीनियरिंग, हैल्थ और कमर्शियल विभाग के अधिकारियों से भी सिटी स्टेशन पर चल रहे ठेके और कांट्रैक्ट पर दिए गए कामों के दस्तावेज भी लिए गए। 

सर्वे टीम द्वारा सर्कुलेटिंग एरिया, रेल ट्रैक, पार्किंग स्थल, शौचालय, फुटओवर ब्रिज, मेन एंट्री गेट के अलावा प्रथम श्रेणी वेटिंग हॉल की सफाई व्यवस्था का जायजा लिया और यात्रियों से पूछताछ की। इस दौरान उन्होंने स्टेशन के विभिन्न हिस्सों की फोटोग्राफी कर ऑनलाइन डाटा सबमिट किया। सर्वे टीम ने हर 1 घंटे बाद स्टेशन की सफाई चैक की ताकि पता चल सके कि यात्रियों के आने-जाने के बाद कितनी देर में दोबारा सफाई की जाती है। टीम ने वेटिंग हाल में बैठे यात्रियों से राय भी ली। शाम तक करीब 100 से ज्यादा यात्रियों से फीडबैक लिया गया जो फोटो और फोन नंबर के साथ ऑनलाइन डाटा कंपनी को भेजा गया। सिटी स्टेशन पर सर्वे का काम मंगलवार बाद दोपहर तक पूरा कर लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि फिरोजपुर रेल मंडल के सभी बड़े रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छता सर्वेक्षण किया जा रहा है इसमें सर्वे टीम द्वारा पार्किंग स्थल को 1 से 25, मेन एंट्री को 26 से 100, मेन प्लेटफार्म को 101 से 200, प्रथम श्रेणी वेटिंग हाल को 201 से 300, क्लीनिंग स्टाफ को 301 से 400 के बीच नंबर दिए जाते हैं। इसके अलावा यात्रियों की फीडबैक पर 600 से 1000 के बीच अंक दिए जाते हैं जिनके आधार पर रैंकिंग तैयार की जाती है। इस मौके पर जालंधर सिटी स्टेशन के सी.एम.आई. दीपक के.पी. जोसेफ, अमृतसर से प्रदीप कुमार, लुधियाना से अजय कुमार, सी.आई.टी. (स्टेशन) सचिन रत्ती के अलावा चीफ हैल्थ इंस्पैक्टर मनोज कुमार सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News