आयकर का भुगतान करने के प्रति जागरूकता लाने के लिए महानगर पहुंची ‘आयकर ज्योति’

punjabkesari.in Saturday, Jul 21, 2018 - 09:59 AM (IST)

जालंधर(धवन): करदाताओं ने आयकर भरने तथा आयकर रिटर्नें दाखिल करने के प्रति जागरूकता लाने के लिए चंडीगढ़ से चली आयकर ज्योति आज जालंधर पहुंच गई। आयकर ज्योति चंडीगढ़ से पटियाला, भटिंडा तथा जम्मू के बाद जालंधर आई है। 23 जुलाई सोमवार को आयकर ज्योति जालंधर से लुधियाना के लिए रवाना होगी। 

जालंधर में आयकर भवन में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप में रैसलर दिलीप सिंह राणा उर्फ ग्रेट खली को बुलाया गया था। ग्रेट खली ने कहा कि हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि देश की प्रगति में अपना योगदान दें। यह तब तक संभव नहीं है जब तक प्रत्येक व्यक्ति आयकर का भुगतान नहीं करता है। ग्रेट खली के साथ पिं्रसीपल आयकर आयुक्त जालंधर-1 व 2 दविन्द्र सिंह चौधरी, आयकर आयुक्त (अपील) पवन कुमार, अतिरिक्त आयकर आयुक्त बलविन्द्र कौर, आयकर विभाग के सहायक आयुक्त डा. प्रियंका आहूजा, अंकित अग्रवाल तथा शकील अहमद भी मौजूद थे जिन्होंने आयकर भवन से आयकर ज्योति के साथ स्कूली व कॉलेज विद्यार्थियों को वॉक के लिए रवाना किया। प्रिंसीपल आयकर आयुक्त दविन्द्र सिंह चौधरी ने भी करदाताओं से कहा कि आयकर का भुगतान करके वह देश के जिम्मेदार नागरिक बन जाएंगे और साथ ही देश उन्नति की नई ऊंचाइयों को छुएगा।

आयकर भवन से रवाना हुई वॉक स्थानीय ए.पी.जे. कॉलेज के ऑडीटोरियम में जाकर समाप्त हुई, जहां पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाले विद्याॢथयों को प्रमाण पत्र दिए गए। वॉक में ए.पी.जे. के अलावा एच.एम.वी., के.एम.वी. कॉलेजों, इनोसैंट हाटर््स स्कूल, सेंट सोल्जर स्कूल व अन्य स्कूलों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। ग्रेट खली ने विद्यार्थियों का उत्साह बढ़ाया। इस वॉक को ‘वॉक फार दि नेशन’ का नाम दिया गया। ए.पी.जे. ऑडीटोरियम में सूफी सिंगर मास्टर सलीम ने गाने गाकर विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया। 

Punjab Kesari