सैनिटाइजेशन न करने पर कमिश्नर पर बरसे मेयर

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 10:03 AM (IST)

जालंधर (खुराना): एक ओर जहां पूरा विश्व कोरोना वायरस की दहशत से जूझ रहा है और इसके चलते विभिन्न देशों की सरकारें सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज करने में जुटी हुई है। वहीं इस मामले को लेकर आज जालंधर के मेयर जगदीश राजा ने नगर निगम के कमिश्रर दीपर्व लाकड़ा पर बरस पड़े। 

कई पार्षदों के सामने ही मेयर राजा ने स्थानीय नामदेव चौक में जाकर कमिश्रर लाकड़ा से ऊंची आवाज में बात की और कई ताने दिए। गौरतलब है कि विधायक बेरी तथा मेयर राजा शहर के सार्वजनिक स्थानों को सैनिटाइज करवाने की प्रक्रिया शुरू कर चुके हैं और उनका मानना है कि शहर के 80 वार्डों में भी छोटी मशीनों से स्प्रे करवाया जाना चाहिए।दूसरी ओर कमिश्रर शहर में सैनिटाइजेशन तथा वार्डों में मशीनों से स्प्रे के हक में नहीं थे जिस कारण उन्होंने न कोई दवा की खरीद की और न ही अन्य प्रयास किए। मेयर व बेरी के कहने पर निगम ने 50 स्प्रे मशीनों की खरीद कर ली जिन्हें बुधवार को पार्षदों के बीच बांटा जाना था। इस कार्य के लिए मेयर ने आज सुबह 10 बजे बैठक बुला रखी थी जिसमें जब कमिश्रर नहीं पहुंचे तो मेयर ने उन्हें फोन किया जिस पर कमिश्रर ने कहा कि वह राऊंड पर हैं और नामदेव चौक के निकट हैं। इतना सुनते ही मेयर ने पार्षदों को साथ लेकर चौक में ही कमिश्रर को घेर लिया और खूब खरी-खोटी सुनाई जिसके बाद कमिश्रर ने निगम आकर मशीनों को बांटना शुरू किया।
 

डिप्टी मेयर बंटी ने अपनी ओर से 50 मशीनें देकर मामला ठंडा करवाया
नगर निगम में जब कांग्रेसी तथा विपक्षी पार्षद निगमाधिकारियों पर मशीनों की बंदर बांट करने के आरोप लगा रहे थे तो वहां पहुंचे डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने मौके की नजाकत को समझते हुए अपनी ओर से 50 स्प्रे मशीनें मंगवाईं और निगमाधिकारियों को हर वार्ड में जाकर ये मशीनें बांटने के निर्देश दिए, जिसके बाद हैल्थ ऑफिसर डा. श्रीकृष्ण शर्मा देर शाम तक हर वार्ड में जाकर मशीनें पहुंचाते देखे गए।

विधायक बेरी ने ऑफर की सारी दवाई
चूंकि निगम कमिश्नर सैनेटाइजेशन करने और छोटी मशीनें खरीदने के पक्ष में नहीं थे इसलिए उन्होंने कीटनाशक दवाई की खरीद नहीं की जिस कारण विधायक बेरी को आगे आना पड़ा। इसके चलते विधायक बेरी ने अपने स्तर पर दवाइयों का प्रबंध करना पड़ा। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों से लेकर छोटी मशीनों तक को दवाई विधायक बेरी की ओर से उपलब्ध करवाई जा रही है।

80 वार्डों हेतु 50 मशीनें आने से पार्षदों में रोष पनपा
शहर में 80 वार्ड हैं और निगम ने 50 मशीनें मंगवा लीं। इस बारे जब पार्षदों को पता चला तो वे निगम में मशीनें लेने पहुंच गए। इसी दौरान निगम की एक यूनियन ने 5 मशीनें अपने कार्यालय में रख लीं और बाकी मशीनें कौंसलर ले गए जो रह गए उन्होंने इस बंदर बांट पर खूब शोर डाला और निगमाधिकारियों पर कई तरह के आरोप लगाए। इस दौरान जब नॉर्थ क्षेत्र का एक पार्षद पति एक निगमाधिकारी से तू-तू करके बातें करने लगा तो उस अधिकारी को भी गुस्सा आ गया जिसने सभी के सामने कांग्रेसी पार्षद पति की बेइज्जती कर डाली।

Vatika