आतंकी मूसा के संपर्क में थे हिरासत में लिए गए सेंट सोल्जर के छात्र

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 08:46 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): शुक्रवार को विरदी कालोनी से हिरासत में लिए सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूट के छात्रों के जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी जाकिर मूसा के साथ लिंक निकल रहे हैं। इतना ही नहीं, हिरासत में लिए छात्रों की बात मूसा के चचेरे भाई इदरीस शाह के पिता से भी हो रही थी। जैसे ही जे. एंड के. पुलिस को इस संबंधी इनपुट मिले तो वहां की पुलिस ने जालंधर पुलिस के साथ संपर्क करके इनपुट शेयर किए व जालंधर पुलिस ने विरदी कालोनी में रेड करके सभी छात्रों को हिरासत में ले लिया। शुक्रवार दोपहर शाम से चल रही सेंट सोल्जर इंस्टीच्यूशन के 6 छात्रों से पूछताछ में पता लगा कि 2 छात्र बस्ती बावा खेल इलाके में जबकि 4 विरदी कालोनी में किराए पर रहते थे।

पुलिस ने जब उनसे पूछताछ की तो अल्लाह की कसम खाते हुए उन्होंने कहा कि उनका इदरीस भट्ट के साथ कोई जान-पहचान नहीं है, लेकिन जब उनसे सख्ती से पूछताछ की तो पता लगा कि बस्ती बावा खेल में रहने वाले छात्र आतंकी जाकिर मूसा के संपर्क में थे। उनकी बात इदरीस भट्ट के पिता के साथ भी हुई थी। संदिग्ध छात्रों का दावा है कि वे इदरीस के पिता का संदेश देने के लिए विरदी कालोनी रहते अपने 4 दोस्तों से मिलने के लिए आए थे। आतंकी इदरीस के पिता ने इन छात्रों को क्या संदेश दिया था, इसके बारे कुछ पता नहीं लग सका है।

उधर, गिरफ्तार किए गए आतंकियों के घरवालों के मोबाइल ट्रैप पर लगाए गए हैं। जैसे ही जालंधर से कॉल आने की जानकारी मिली तो जे. एंड के. पुलिस ने जालंधर पुलिस को सूचित किया जिसके बाद जालंधर पुलिस ने रेड कर 6 युवकों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में अभी कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं। 

विरोध होने के कारण एयरलिफ्ट करके लाया गया था सोहेल 
थाना सदर के प्रभारी बिमलकांत व जालंधर पुलिस जैसे ही चौथे आरोपी सोहेल मोहम्मद भट्ट को लेने के लिए जे. एंड के. पहुंची तो आसपास के लोगों ने सोहेल को ले जाने के लिए विरोध शुरू कर दिया। पहले तो पुलिस टीम ट्रेन से जे. एंड के. गई थी, लेकिन उसको जालंधर लाने में कोई परेशानी या फिर आतंकी हमले से बचने के लिए एयरलिफ्ट करके पहले अमृतसर लाया गया और बाद में उसे जालंधर लेकर पुलिस शुक्रवार सुबह 3 बजे  पुलिस थाना सदर पहुंची। 

आतंकी जाकिर मूसा की टीम में इंजीनियरों की फौज
सी.आई.ए. में जो भी संदिग्ध पूछताछ के लिए लाए गए वे छात्र इंजीनियरिंग कर रहे हैं। मूसा खुद भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था लेकिन उसने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी। हैरानी की बात है कि मूसा की टीम में जितने भी इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे हैं उन सभी की उम्र 18 से 20 साल है। इतनी छोटी उम्र में मूसा इन युवकों के माइंड वॉश कर देता है कि वह युवक अपनी कौम के लिए मरने के लिए तैयार हो जाते हैं। मूसा इंजीनियरों को इसलिए अपनी टीम में शामिल कर रहा है क्योंकि इंजीनियर आई.टी. व सोशल मीडिया का अच्छे से इस्तेमाल कर सकते हैं। 

swetha