चोरों के हौसले बुलंद, विवाह समारोह में गए परिवार के घर को बनाया निशाना

punjabkesari.in Tuesday, May 01, 2018 - 10:00 AM (IST)

करतारपुर (साहनी): शहर में चोरों की दहशत लगातार बढ़ती जा रही है। गत एक सप्ताह में चोरों ने बेखौफ चोरी की वारदातें करके पुलिस कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। गत रात एक और चोरी सूरियां मोहल्ला में हो गई। बुलंद हौसलों से ये चोर गत रात्रि शादी समारोह में भाग लेने गए एक परिवार के बंद पड़े घर की छत में लगी लोहे की ग्रिल को खोल, घर में घुसे और अलमारी के लॉकर तोड़ नकदी व स्वर्ण आभूषण चोरी कर लिए।

इस संबंधी जानकारी देते हुए पेशे से अध्यापक अनहद पुरी ने बताया कि वह गत दिवस अपने रिश्तेदारों की शादी समारोह में शामिल होने के लिए अपने परिवार सहित पठानकोट गए हुए थे। आज सुबह मोहल्ला निवासियों ने उन्हें फोन पर जानकारी दी कि उनकी छत में लगी ग्रिल खुली पड़ी है एवं उसमें रस्सी भी लटक रही है। जब परिवार वापस आया तो देखा कि घर का सामान बिखरा पड़ा था। अभी तक अनुमान के अनुसार 6 तोले के स्वर्ण आभूषण, करीब 20 हजार की नकदी, लैपटॉप की चोरी हुई है।

इस संबंधी पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंचे ए.एस.आई. सुखदेव सिंह ने पीड़ित परिवार से जानकारी हासिल की। वर्णनीय है कि शहर में मात्र एक सप्ताह में लगातार 3 बड़ी चोरी की वारदातों ने पुलिस के नैटवर्क को फेल साबित कर दिया है एवं चोरों के हौसले लगातार बुलंद हो रहे हैं। स्थानीय पुलिस गत 4 माह से लगातार हो रही चोरियों जिसमें फर्नीचर व्यापारी अनिल वर्मा के घर हुई चोरी, किशनगढ़ रोड गांव चीमा के पास एक डेरे में हुई चोरी तथा चंदन नगर व सरपंच कालोनी में हुई चोरी एक ही स्टाइल में हो रही है जिनमें पुलिस किसी का भी सुराग तक लगाने में सफल नहीं हुई है।

ऐसी घनी आबादी वाले इलाकों में हो रही चोरियों ने पुलिस का नैटवर्क कमजोर व चोरों का नैटवर्क हाई-फाई बना दिया है। अनहद पुरी की बड़ी बहन पुनित पुरी जिसे गत वर्ष राष्ट्रपति अवार्ड से सम्मानित किया गया था, ने भी पुलिस प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगाया है।
 

Anjna