पुलिस कर रही आराम, चोर-लुटेरे दे रहे वारदातों को अंजाम

punjabkesari.in Wednesday, May 16, 2018 - 08:52 AM (IST)

जालंधर (सुधीर): कमिश्नरेट पुलिस की ढीली कारगुजारी के चलते शहर चोर-लुटेरों के हवाले हो गया है जिसके कारण चोर-लुटेरे कमिश्नरेट पुलिस की ढीली कारगुजारी की पोल खोलते रोजाना शहर में चोरी व लूटपाट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं जबकि कमिश्नरेट पुलिस चोर-लुटेरों को पकडऩे में नाकाम दिख रही है। अभी कमिश्नरेट पुलिस पुरानी वारदातें हल नहीं कर पातीं कि चोर-लुटेरे कमिश्नरेट पुलिस को खुलेआम चुनौती देकर अगली वारदात को अंजाम देकर फरार हो रहे हैं।

लगातार क्राइम ग्राफ में बढ़ौतरी होती देख महानगर भी बिहार से कम नहीं लगने लगा। अगर पिछले एक सप्ताह के क्राइम ग्राफ की तरफ ही नजर दौड़ाई जाए तो चोर-लुटेरों ने शहर में जनता की खून-पसीने की लाखों रुपए की कमाई लूट ली। जैन कालोनी में लुटेरे फास्टवे केबल की वर्दी पहन घर में कंचन नामक महिला को दिन दिहाड़े बंधक बना कर उसके हाथ-पैर व मुंह चुनरी से बांध व उसे बाथरूम में बंद करके लाखों रुपए की नकदी व लाखों के आभूषण लूट ले गए। कई दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस लुटेरों को पकडऩे में नाकाम रही। टावर इन्क्लेव में एक कोल्ड ड्रिंक डिस्ट्रीब्यूटर के घर में चोर-लुटेरों ने धावा बोल कर लाखों की नकदी उड़ाई जबकि पुलिस इस वारदात को संदिग्ध मान कर मामले की जांच कर रही है।

सोढल फाटक के पास गोपाल नगर निवासी अनीता शर्मा (अध्यापिका) का पर्स छीन कर लुटेरे सरेआम फरार हो गए। सैंट्रल टाऊन में फोन पर बात कर रही मंजू बाजवा से लुटेरे दिन-दिहाड़े मोबाइल छीन कर फरार हो गए जबकि सी.सी.टी.वी. कैमरे में फुटेज रिकार्ड होने के बाद पुलिस ने लुटेरों को कुछ दिन बाद काबू कर लिया। इसके बाद भी लुटेरों का आतंक थमा नहीं इसके बाद चहार बाग के पास लुटेरे स्कूल की अध्यापिका कोट पक्षियां निवासी हरप्रीत कौर के हाथ से पर्स छीन कर फरार हो गए। वहीं बस्ती अड्डा से फुटबाल चौक की तरफ किट्टी पार्टी से लौट रही महिलाओं के हाथ से भी लुटेरे पर्स छीन कर फरार हो गए।

सैदां गेट में एक साथ 4 दुकानों में सेंधमारी करके लाखों रुपए का सामान व नकदी चुरा ली गई। इसके साथ ही गांव रेरू के पास बचिंत नगर में एक कोठी से लाखों की नकदी व लाखों के आभूषण चुरा लिए गए। इन्कम टैक्स कालोनी के पास मोबाइल पर बात कर रहे राहगीर से सरेआम फोन लूट लिया गया।  इतना सब होने के बावजूद शहर में कमिश्नरेट पुलिस चोर-लुटेरों का सफाया करने में नाकाम दिख रही है। अब देखना यह है कि कमिश्नरेट पुलिस शहर में चोर-लुटेरों का सफाया कर शहर वासियों की सुरक्षा को यकीनी बनाती है या नहीं।

अधिकांश सी.सी.टी.वी. कैमरे भी खराब
 पुलिस कमिश्नर अर्पित शुक्ला ने शहर में आंखें प्रोजैक्ट की शुरूआत की थी जिसमें शहर के अधिकांश भागों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए थे ताकि शहर में स्नैचिंग या कोई भी आपराधिक वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों को तुरंत पकड़ा जा सके, पर अब हालात यह हो गए हैं कि शहर के कई भागों में कैमरे ही खराब पड़े हैं। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब सोढल फाटक के पास अध्यापिका से हुई स्नैचिंग की फुटेज निकालने आए पीड़ित पक्ष के लोगों को पता चला कि आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे ही खराब पड़े हैं।

महिलाओं के दिलों में बढ़ रहा खौफ
शहर में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही वारदातों को देख शहर में महिलाओं के दिलों में भी खौफ घर कर रहा है कि कहीं घर से निकलते समय रास्ते में लुटेरे लूट की वारदात को अंजाम न दे दें।  

Anjna