दूसरे के ATM से कैसे रुपए निकाल लेता था ठग!

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 04:09 PM (IST)

जालंधर(सुधीर): पुलिस थाना डिवीजन 3 की पुलिस ने वीरवार को बैंक मैनेजर की शिकायत पर धोखे से ए.टी.एम. लेकर किसी और के खाते से रोजाना रुपए हजारों रुपए निकलवाने वाले ठग को गिरफ्तार किया है। उक्त ठग को बैंक अधिकारियों ने खुद ट्रैप लगाकर पकड़ा और पुलिस के हवाले कर दिया। 

पुलिस के सामने सबसे बड़ा सवाल यह है कि उक्त व्यक्ति के पास दूसरे बैंक अकाउंट होल्डर का ए.टी.एम. और पासवर्ड कैसे पहुंचा। पुलिस ने इन सवालों का जवाब तलाशने के लिए आरोपी का एक दिन का रिमांड हासिल किया है। फिलहाल पुलिस ने बैंक मैनेजर की शिकायत पर शातिर ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। बैंक मैनेजर ने बताया कि पिछले कुछ समय दौरान शातिर ठग ने बैंक से 7 लाख 86 हजार रुपए निकलवा लिए। सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि पुलिस के पास शिकायत से पहले बैंक अधिकारियों ने ट्रैप क्यों लगाया।  

वर्णनीय है कि बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर सुरजीत सिंह निवासी ब्रिज नगर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके बैंक के ग्राहक अवतार सिंह बेदी ने उन्हें शिकायत दी कि उनके खाते से कोई व्यक्ति ए.टी.एम. के जरिए रुपए निकलवा रहा है जिसने पिछले कुछ समय में ही 7 लाख 86 हजार रुपए निकलवा लिए।जब उन्होंने बैंक के खाते की डिटेल निकलवाई तो पता लगा कि माई हीरां गेट के पास बैंक की ए.टी.एम. से रोजाना प्रात: 5 से 6 बजे के बीच एक व्यक्ति रुपए निकलवाने आता है। इसके बाद बैंक अधिकारी शिवानी छाबड़ा व अन्य अधिकारियों ने खुद ही ट्रैप लगा लिया तथा प्रात: जब शातिर ठग रुपए निकलवाने आया तो उसे काबू कर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान जसपाल सिंह निवासी अजीत नगर के रूप में हुई है।

Vatika