युवक को हिप्नोटाइज कर ठगों ने 36 हजार लूटे

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 08:33 AM (IST)

नकोदर(स.ह.): शनिवार सुबह 11 बजे के करीब बैंक में पैसे जमा करवाने गए एक युवक को 2 ठगों ने हिप्नोटाइज कर 10 हजार रुपए लूट लिए। पीड़ित युवक ने ठगों को ए.टी.एम. कार्ड और उसका पासवर्ड भी दे दिया। इसके बाद ठगों ने आधे घंटे में ए.टी.एम. से 26 हजार रुपए निकाल लिए। ठग युवक का मोबाइल फोन भी ले गए। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है।

खद्दर भंडार कालोनी के निवासी विजय कुमार पुत्र प्रमोद प्रसाद ने बताया कि वह 12वीं कक्षा का छात्र है और अखबार बांटने का काम करता है। घर बनाने के लिए लोन लिया था। यह पैसे उसके अकाऊंट में थे। शनिवार 11 बजे के करीब जालंधर रोड पर स्थित एस.बी.आई. ए.टी.एम. से भाभी के अकाऊंट से 10 हजार रुपए निकाले जिसे उसने अपने अकाऊंट में जमा करवाना था। जब मशीन में पैसे जमा करवा रहा था तो इसी दौरान एक लड़का उसके पास आया और कहने लगा कि कि तुमसे बात करनी है। ए.टी.एम. से बाहर आकर उससे बात करने लगा।

पीड़ित ने बताया कि बातों के दौरान दोनों ठगों ने उसे हिप्नोटाइज कर दिया और जेब से 10 हजार रुपए, ए.टी.एम. कार्ड, पासवर्ड और मोबाइल फोन लेकर फरार हो गए। कुछ समय बाद जब उसे होश आया तो उसको अपने साथ ठगी होने का पता चला। दोनों ठगों ने उसके बैंक अकाऊंट से 26 हजार रुपए निकलवा लिए। वहीं परिवार के सदस्यों के साथ तुरंत इसकी शिकायत नकोदर सिटी थाना को दी। ए.एस.आई. जीत सिंह ने कहा कि पीड़ित की शिकायत मिल गई है और जल्द ही युवकों को ट्रेस कर लेंगे। 

Edited By

Sunita sarangal