यहां सड़क पर ही पिलाई जाती है शराब-सिगरेट और होता है पैसों का लेन-देन !

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 01:21 PM (IST)

जालंधर (बुलंद): एक ओर पुलिस का डंडा आम लोगों पर लगातार बरसता रहता है, पर जहां बात शराब के ठेकेदारों और शराब के कारोबारियों की आती है तो वहां पुलिस का या तो ध्यान नहीं जाता या फिर जानबूझ कर पुलिस उड़ रही कानून की धज्जियों को अनदेखा कर देती है।

गुप्त कैमरे ने खोली ठेकेदारों की पोल
यही सब इन दिनों गुरु रविदास चौक से माडल हाऊस रोड पर बने कुछ शराब के ठेकों पर देखने को मिल रहा है। जब हमारी टीम ने अपने गुप्त कैमरों से उक्त सड़क का दौरा किया तो पाया कि लोग शराब के  ठेकों से शराब की बोतलें लेकर उन्हें सड़क पर ही खोलते हैं और वहीं पीते हैं। इतना ही नहीं शराब के नशे में लोग सड़क पर ही धूम्रपान करते हैं तथा वहीं पैसों का लेन-देन होता है। पर पुलिस कर्मचारी इन कानून की उल्लंघना करने वाले शराब ठेकेदारों या शराब पीने वालों पर कोई कार्रवाई नहीं करते।

महिलाओं ओर बच्चों पर पड़ता है बुरा प्रभाव : सुदेश विज
मामले बारे कांग्रेसी नेता सुदेश विज का कहना है कि शराब के कारोबार के लिए सरकार ने नियम बनाए हैं और पुलिस व एक्साइज विभाग के अधिकारियों का फर्ज है कि इन नियमों की पालना सख्ती से करवाएं। उन्होंने कहा कि सड़क पर शराब पीकर लोग नशे में महिलाओं से छेडख़ानी करते हैं। सड़क पर से गुजरने वाली महिलाओं और बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है। विज ने कहा कि इलाके के पुलिस थाने वालों को ऐसे शराब ठेकेदारों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए जिनके ठेकों के आगे लोग शराब पीते हैं। मामले बारे थाना भार्गव कैंप के प्रभारी बलजिंद्र सिंह ने कहा कि सड़क पर शराब न पिलाने के लिए कई बार शराब ठेकेदारों को चेतावनी दी जा चुकी है। पर अगर सड़क पर शराब पिलाना जारी है तो जल्द ही ठेकेदारों पर व सड़क पर खड़े होकर शराब पीने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

Vatika