अब मॉडल टाऊन की डेयरियों पर होगा एक्शन!

punjabkesari.in Wednesday, Oct 17, 2018 - 08:22 AM (IST)

जालंधर(खुराना): नगर निगम के बिल्डिंग विभाग ने गत दिवस बड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के सबसे पुराने होटल स्काईलार्क के इर्द-गिर्द सड़क व पार्क पर अवैध कब्जे तोड़े, अब इसके बाद मॉडल टाऊन की डेयरियों पर बड़ा एक्शन करने की तैयारी हो रही है। 

गौरतलब है कि यह क्षेत्र मॉडल टाऊन और जी.टी.बी. नगर के बीच पड़ता है, जो 120 फुट रोड के किनारे होने के कारण व्यापारिक महत्व वाला क्षेत्र है। हालात यह हैं कि 120 फुट रोड को भी यहां कब्जों के कारण 60 फुट का बना दिया गया है। बाकी 60 फुट रोड पर दुकानें और घर बने हुए हैं। यह कब्जे पिछले कई सालों से हैं। सुप्रीम कोर्ट तक इन कब्जों का मामला जा चुका है, जहां ट्रस्ट के हक में कई बार फैसला आ चुका है। इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट को ये कब्जे खाली करवाने हेतु कई अदालती आदेश आ चुके हैं परन्तु हर बार किसी न किसी कारण के चलते कब्जे हटाने की कार्रवाई में विघ्न पड़ता रहा है। 

अब लोकल बॉडीज मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की खस्ता हालत को सुधारने के उद्देश्य से ट्रस्ट की भूमियों पर हुए कब्जे हटाने का एक अभियान चलाने का फैसला लिया है जिसकी शुरूआत जालंधर के लतीफपुरा क्षेत्र से होती दिख रही है। पिछले दिनों नवजोत सिद्धू ने प्रैस कान्फ्रैंस दौरान इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की कंगाली पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लतीफपुरा में पड़ी खाली भूमि और उस पर हुए कब्जों का जिक्र भी किया था। पता चला है कि मंत्री से निर्देश मिलने के बाद इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के चेयरमैन, जो संयोग से निगम कमिश्नर भी हैं, ने कब्जे हटाने की पूरी तैयारी कर ली है। इस हेतु ट्रस्ट प्रशासन ने निगम प्रशासन को पत्र तक लिख दिया है और माना जा रहा है कि अतिरिक्त पुलिस फोर्स मिलते ही जालंधर नगर निगम और इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट का ज्वाइंट एक्शन इस क्षेत्र में होगा।

swetha