37 प्वाइंट्स पर नहीं लगाई यैलो-व्हाइट लाइनें, लग रहे जाम

1/12/2020 10:27:13 AM

जालंधर(वरुण): शहर में यैलो-व्हाइट लाइनें मिटने व नए प्वाइंट्स पर लाइनें लगाने की लैटर निगम को भेजने के बावजूद शहर में लाइनें लगाने का काम शुरू नहीं हुआ। हैरानी की बात यह भी है कि ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने दिसम्बर, 2019 में दोबारा इस लैटर का रिमाइंडर भेजा लेकिन फिर भी निगम के अधिकारियों ने सुध नहीं ली। ट्रैफिक पुलिस ने यैलो लाइन के 15 व व्हाइट लाइंस के 22 प्वाइंट्स चिन्हित कर अधिकारियों को लैटर लिखी थी। उक्त प्वाइंट्स में कुछ नए हैं जबकि ज्यादातर प्वाइंट्स पर लाइनें मिट चुकी हैं। 

ट्रैफिक पुलिस ने हवाला दिया था कि लाइंस न होने के कारण शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति रहती है। यैलो लाइंस मिटने के कारण लोग कहीं भी गाड़ियां खड़ी कर जाते हैं। इसके अलावा ट्रैफिक पुलिस को गाड़ियां टो करने पर भी लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है क्योंकि लोग लाइंस न होने का हवाला देते हैं और मुलाजिमों से बहस करते हैं। इस संबंधी में ए.डी.सी.पी. गगनेश कुमार ने कहा कि उनकी तरफ से दिसम्बर में रिमाइंडर भी भेजा गया है लेकिन अभी तक कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि कुछ जगहों पर यैलो लाइन ठीक तरीके से भी लगनी हैं लेकिन वह काम भी अभी पैंडिंग है। 
PunjabKesari, traffic jam due to no Yellow-white lines 37 points
शहर में लगेंगे नो पार्किंग के साइन बोर्ड
शहर में जल्द ही नो पार्किंग के साइन बोर्ड लगने जा रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस ने निगम को इस संबंधी भी लैटर दी है जिस पर काम शुरू हो चुका है। नो पार्किंग बोर्ड से सड़कों के किनारे खड़े होने वाले वाहनों पर अंकुश लगेगा। 

पी.ए.पी. चौक पर लगा साइन बोर्ड भी नहीं किया ठीक
पी.ए.पी. चौक के पास लगे साइनबोर्ड को भी निगम ने अभी तक ठीक नहीं किया। दरअसल पी.ए.पी. फ्लाईओवर बनने से पहले सारा ट्रैफिक पी.ए.पी. चौक की दाएं ओर से होते हुए चौगिट्टी जाता था जिस कारण बोर्ड पर अमृतसर जाने वाले ट्रैफिक को दाईं ओर मुड़ने का इशारा लगा है। अब सारा ट्रैफिक रामामंडी चौक से वापस आकर पी.ए.पी. फ्लाईओवर पर चढ़ता है लेकिन ट्रैफिक पुलिस के कहने के बावजूद उस बोर्ड से दाएं मुड़ने का निशान सही नहीं किया गया। 


Edited By

Sunita sarangal

Related News