सोमा कंपनी की लापरवाही: भूर मंडी के पास खोदे गए ड्रेन के कारण लगा भीषण जाम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 07, 2020 - 12:20 PM (IST)

जालंधर(वरुण): भूर मंडी के पास ड्रेन के चल रहे काम के कारण सोमवार को बारिश के बीच लंबा जाम लग गया। सारी लापरवाही सोमा कंपनी की है जिसने ड्रेन का काम तेजी से नहीं किया। सोमवार को करीब 5 से 6 घंटे तक भूर मंडी से लेकर रामा मंडी चौक व आसपास के इलाकों में भीषण जाम लगा रहा। काफी लंबे समय से सोमा कंपनी द्वारा भूर मंडी के पास ड्रेन का काम करवाया जा रहा है लेकिन खोदी गई रोड के कारण सड़क की चौड़ाई आधी से भी कम रह गई। इतनी व्यस्त स्लिप रोड की चौड़ाई कम होने के बाद से लगातार यहां पर जाम लगता है जिसको लेकर ट्रैफिक पुलिस ने सोमा कंपनी व एन.एच.आई. के अधिकारियों से बात की लेकिन उन्होंने एक न सुनी।

सोमवार को बारिश की बूंदाबांदी के बीच ही स्लिप रोड पर कीचड़ व पानी खड़ा हो गया जिससे वाहनों की रफ्तार धीमी होने के बाद थम गई और लंबी कतारें लगनी शुरू हो गईं। जाम की सूचना मिलते ही ट्रैफिक पुलिस के इंस्पैक्टर रमेश लाल समेत 2 ए.एस.आई. व 5 ट्रैफिक मुलाजिम मौके पर पहुंचे जिन्होंने ड्रेन के आसपास से ट्रैफिक को कंट्रोल करना शुरू कर दिया। शाम 7.00 बजे तक भी स्लिप रोड पर जाम लगा हुआ था। ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक के गगनेश कुमार का कहना है कि फाइबर बनने के बाद ट्रैफिक जाम की समस्या काफी हद तक कंट्रोल हुई है लेकिन ऐसी गलतियों के कारण जाम लगा रहता है। पुलिस लगातार ट्रैफिक को कंट्रोल करने का काम कर रही है।

एन.एच.आई. ने हाथ किए खड़े : कहा उच्च अधिकारियों को चिट्ठी लिखकर जल्द करवाएंगे काम
सूत्रों की माने तो ट्रैफिक पुलिस की सोमवार को एन.एच.आई. के अधिकारियों से मीटिंग हुई है जिसमें ड्रेन का मुद्दा छाया रहा। हालांकि कंपनी ने यह कहकर हाथ खड़े कर दिए की ड्रेन का काम जल्द करवाने के लिए उनके उच्च अधिकारियों को चिट्ठी लिखनी पड़ेगी। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने लगातार लग रहे जाम को देखते हुए ड्रेन का काम रुकवा दिया था। पुलिस ने एन.एच.आई. के अधिकारियों से रामामंडी चौक, गुड़मंडी दोनों साइड की स्लिप रोड को चौड़ा करने की मांग रखी है।

Edited By

Sunita sarangal