ट्रैफिक पुलिस की चेतावनी बेअसर, अभी भी कई प्वाइंट्स पर सरेआम उड़ रही आदेशों की धज्जियां

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 01:58 PM (IST)

जालंधर : शहर की सड़कों व फुटपाथों से कब्जे हटाने की मुहिम का कुछ जगहों पर असर साफ दिखाई देने लगा है मगर ज्यादातर प्वाइंट्स पर अभी भी दुकानदारों के कब्जे बरकरार हैं। उल्लेखनीय है कि ट्रैफिक पुलिस ने ज्यादातर इलाकों में दुकानदारों के साथ मीटिंग करके सड़कों पर सामान और वाहन खड़े नहीं करने की अपील की थी। अतिक्रमण को लेकर ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अमनदीप कौर ने साफ किया कि उन लोगों पर अब कानूनी कार्रवाई तय है।

सबसे पुरानी सड़क पर अली पुली मोहल्ला के बाहर लगने वाली टू व्हीलक मार्कीट यैलो लाइन के अंदर हो गई है जिसके जाम लगने की समस्या खत्म हो गई है। हालांकि बस्ती अड्डा चौक पर सड़क पर काऊंटर लगा कर कापियां बेचने वालों, भगवान वाल्मीकि चौक पर सड़क पर बैरीकेट लगा कर सड़क ब्लॉक करने वाले, सुदामा मार्कीट के बाहर सड़क किनारे लगने वाली फड़ियां अभी नहीं हटी हैं और न ही उन दुकानदारों को इस मुहिम के तहत मिली चेतावनी का कोई डर दिखाई दे रहा है।

रामामंडी चौक से शहर की तरफ यू टर्न लेने वाले प्वाइंट्स पर खड़ी होने वाली बसें भी जाम का कारण बन रही हैं। लाडोवाली रोड पर स्क्रैप वालों ने भी ट्रैफिक पुलिस के आदेशों की धज्जियां उड़ाने में कोई कमी नहीं छोड़ रखी है। फुटपाथ पर स्क्रैप और सड़कों पर गाड़ियों को रिपेयर करने का काम अभी भी चलाया जा रहा है।

उधर ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अमनदीप कौर ने कहा कि ऐसे लोगों से जीरो टॉलरेंस की नीति से निपटा जाएगा जो आदेशों की पालना नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि जल्द ही उक्त दुकानदारों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। ए.डी.सी.पी. ने कहा कि वह लगातार शहर पर नजर बनाए हुए हैं और जल्द ही पूर्ण तरीके से शहर को कब्जामुक्त करके सड़कों पर अपनी चौड़ाई देकर ट्रैफिक जाम की समस्या को खत्म किया जाएगा।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

News Editor

Urmila