शहर में आधा दर्जन चौराहों के ट्रैफिक सिग्नल खराब, एक्सीडैंट होने का खतरा

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 11:52 AM (IST)

जालंधर(वरुण): शहर के कई चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल खराब हो चुके हैं। सिग्नल खराब होने के कारण जहां एक्सीडेंट होने का भी खतरा बढ़ा है वहीं ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक कर्मियों को भी काफी परेशानियां उठानी पड़ रही हैं।

ट्रैफिक पुलिस की ओर से लगातार निगम को ट्रैफिक सिग्नल ठीक करने के लिए कहा जा चुका है लेकिन निगम ने अभी तक रिपेयर का काम शुरू नहीं किया। श्री राम चौक के अलावा डॉ. बी.आर अंबेदकर चौक, अर्बन स्टेट एरिया, वर्कशॉप चौक समेत आधा दर्जन से भी ज्यादा ट्रैफिक सिग्नल खराब हो चुके हैं। 

ट्रैफिक सिग्नल खराब होने के कारण चारों तरफ से आ रहे ट्रैफिक का एक दूसरे से टकराने का खतरा तो बना ही हुआ है वही चौराहों पर ट्रैफिक कंट्रोल करने के लिए ट्रैफिक पुलिस के पसीने छूट रहे हैं। इस बारे ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक गगणेश कुमार शर्मा ने कहा कि कुछ समय पहले ही उन्होंने पठानकोट चौक की खराब पड़े ट्रैफिक सिग्नल ठीक करवाए हैं लेकिन अब जिन जिन इलाकों में ट्रैफिक सिग्नल खराब या फिर बंद पड़े हैं उन्हें रिपेयर करवाने के लिए निगम को लिखा जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले भी वह कई बार निगम को ट्रैफिक सिग्नल खराब खराब ट्रैफिक सिग्नल को रिपेयर करने के लिए लिख चुके हैं।

गलत ढंग से वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी
ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक ने बताया कि गलत ढंग से रोड पर गाडिय़ां खड़ी करने वाले लोगों के चालान काटने जारी है। जब तक टो वैन फील्ड में तो नहीं उतारी जाएगी तब तक अलग-अलग टीमें शहर में रॉन्ग पार्किंग या फिर येलो लाइन के बाहर खड़ी गाडिय़ों के चालान काटती रहेगी। उन्होंने लोगों से  सड़क पर सही ढंग से ही गाड़ी पार्क करने की अपील की ताकि रास्ता ब्लॉक न हो और जाम से बचा जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News